North Eastern Railway: अब मोबाइल से संक्रमितों का हाल जानेगा रेलवे, वाट्सएप पर देगा सुझाव Gorakhpur News

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने स्वास्थ्य सेवाओं और कोविड-19 प्रोटोकाल की समीक्षा करते हुए रेलवे अस्पतालों में आवश्यक दवाओं और उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए निगरानी बढ़ाने पर जोर दिया। रेलवे चिकित्सालयों में कोविड उपचार से संबंधित सभी आवश्यकताओं की उपलब्ध कराने को कहा।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 01:28 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:11 PM (IST)
North Eastern Railway: अब मोबाइल से संक्रमितों का हाल जानेगा रेलवे, वाट्सएप पर देगा सुझाव Gorakhpur News
पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी का फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। रेलवे प्रशासन अब मोबाइल से संक्रमित रेलकर्मियों का हाल जानेगा। वाट्सएप पर कोरोना से संबंधित बचाव और उपचार का सुझाव भी देगा। इसके लिए पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने समस्त अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिया है।

निगरानी बढ़ाने पर जोर

महाप्रबंधक सभी प्रमुख विभागाध्यक्षों, चिकित्सा निदेशकों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ वर्चुअल बैठक कर रहे थे। स्वास्थ्य सेवाओं और कोविड-19 प्रोटोकाल की समीक्षा करते हुए उन्होंने रेलवे अस्पतालों में आवश्यक दवाओं और उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए निगरानी बढ़ाने पर जोर दिया। कोरोना से बचाव व उपचार की तैयारियों की समीक्षा के दौरान चिकित्सा निदेशकों से उन्होंने कहा कि रेलवे चिकित्सालयों में कोविड उपचार से संबंधित सभी आवश्यकताओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें।

अभियान चलाकर 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र वाले कर्मियों का लगवाएं टीका

उन्‍होंने कहा कि चिकित्सक नियमित रूप से संक्रमित मरीजों से उनके मोबाइल पर संपर्क कर उनका उत्साह बढ़ाएं। साथ ही वाट्सएप पर आवश्यक सुझाव भी दें। ताकि उनका मनोबल बना रहे। जरूरत पडऩे पर उनका समुचित इलाज कराया जाए। अभियान चलाकर 45 वर्ष य उससे अधिक उम्र के सभी रेलकर्मियों का टीका लगवाएं। समस्त वरिष्ठ अधिकारी अपने अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों से निरंतर संवाद स्थापित करें। आवश्यकता पडऩे पर उनके उपचार की भी व्यवस्था करें। इस मुश्किल घड़ी में कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करें।

बांद्रा-गोरखपुर स्पेशल एक्सप्रेस का बढ़ा फेरा

मुंबई से गोरखपुर आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे बोर्ड ने 09073/09074 बान्द्रा टर्मिनस- गोरखपुर-बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल एक्सप्रेस का फेरा बढ़ा दिया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार ङ्क्षसह के अनुसार  09073 बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल 28 एवं 29 अप्रैल  को तथा 09074 गोरखपुर- बांद्रा टर्मिनस स्पेशल 30 अप्रैल एवं 01 मई को भी पूर्व निर्धारित समय और ठहराव के आधार पर चलाई जाएगी। टिकटों की बुङ्क्षकग शुरू हो गई है।

chat bot
आपका साथी