New motor vehicle act : अब पुलिसवालों के वाहनों की भी होगी जांच, चलेगा अभियान Gorakhpur News

पुलिकर्मी के नियमों की धच्जियां उड़ाते की तस्वीर और खबर सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों पर वायरल हो रही हैं। जिनके ऊपर नियम पालन कराने का जिम्मा है उनका यह कृत्य ठीक नहीं है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Fri, 20 Sep 2019 07:12 PM (IST) Updated:Sun, 22 Sep 2019 11:51 AM (IST)
New motor vehicle act : अब पुलिसवालों के वाहनों की भी होगी जांच, चलेगा अभियान Gorakhpur News
New motor vehicle act : अब पुलिसवालों के वाहनों की भी होगी जांच, चलेगा अभियान Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। New motor vehicle act यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले पुलिसकर्मियों की गाड़ी का चालान होगा। एडीजी के जोन के सभी पुलिस कप्तान को चेकिंग के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया है। परिक्षेत्र के आइजी व डीआइजी इसकी मॉनीटङ्क्षरग करेंगे।

कप्तान, एडिशनल एसपी व सीओ खुद करेंगे वाहन चेकिंग

एडीजी जोन दावा शेरपा ने आइजी गोरखपुर, बस्ती व डीआइजी देवीपाटन के साथ ही सभी पुलिस कप्तान को पत्र लिखकर बताया है कि एक सितंबर से यातायात नियम में बदलाव हुआ है। पुलिस कर्मी के नियमों की धच्जियां उड़ाते की तस्वीर और खबर सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों पर वायरल हो रही हैं। जिनके ऊपर नियम पालन कराने का जिम्मा है उनका यह कृत्य ठीक नहीं है। इसलिए एक सप्ताह का विशेष अभियान चलाकर यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले पुलिसकर्मियों की गाड़ी का चालान करें। कप्तान, एडिशनल एसपी व सीओ खुद वाहन चेकिंग करें।

चेकिंग के दौरान दोस्ताना व्यवहार नहीं आएगा काम

चेकिंग के दौरान किसी भी पुलिसकर्मी के साथ दोस्ताना व्यवहार न करें। हेलमेट, सीट बेल्ट न लगाने व वाहन के कागजात पूरे न होने पर चालान काटे। आइजी व डीआइजी प्रतिदिन हुई कार्रवाई की रिपोर्ट जोन कार्यालय भेजे। जिससे उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जा सके।

कार्रवाई की सबूत मांग रहे लोग

पुलिस कर्मियों द्वारा लगातार नियम तोडऩे पर यातायात पुलिस सोशल मीडिया पर सफाई दे रही है कि वह बिना भेदभाव के सबके ऊपर कार्रवाई कर रही है। कुछ ट्विटर यूजर्स पुलिसकर्मियों पर की जा रही कार्रवाई की सबूत मांग रहे हैं। गुस्साए लोग फेसबुक व ट्विटर एकाउंट पर नियम तोड़ते पुलिसकर्मियों की तस्वीरें पोस्ट कर रहे हैं।

आइजी व डीआइजी करेंगे मॉनीटरिंग

एडीजी जोन दावा शेरपा ने इस संबंध में बताया कि यातायात नियमों को तोडऩे वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। जोन के सभी पुलिस कप्तान का निर्देश दिया गया है कि अभियान चलाकर पुलिसकर्मियों की गाड़ी चेक कराएं। आइजी व डीआइजी इस अभियान की मॉनीटरिंग करेंगे। 

chat bot
आपका साथी