अब आवेदकों को फोन कर बुला रहे अधिकारी, आकर मानचित्र पास करा लें

जीडीए में इस समय अवर अभियंता आवेदकों को मानचित्र पास कराने के लिए कार्यालय बुला रहे हैं। प्राधिकरण की कार्यशैली में यह बदलाव लाया है जीडीए उपाध्यक्ष ने। पिछले तीन महीने में जिन लोगों के मानचित्र छोटी-छोटी कमियों के कारण निरस्त हो चुके हैं उन्‍हें कार्यालय बुलाया जा रहा है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:30 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:30 AM (IST)
अब आवेदकों को फोन कर बुला रहे अधिकारी, आकर मानचित्र पास करा लें
आवेदकों को फोन कर बुला रहे जीडीए के अधिकारी। फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : 'हैलो....जीडीए से बोल रहा हूं...आप आकर मानचित्र पास करा लें। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) में इस समय अवर अभियंता आवेदकों को मानचित्र पास कराने के लिए कार्यालय बुला रहे हैं। प्राधिकरण की कार्यशैली में यह बदलाव लाया है जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने। पिछले तीन महीने में जिन लोगों के मानचित्र छोटी-छोटी कमियों के कारण निरस्त हो चुके हैं, उनके पास भी फोन जा रहे हैं और उन्‍हें कार्यालय बुलाया जा रहा है। वे जीडीए उपाध्यक्ष से मिलेंगे और उनके मानचित्र की कमियों को दूर कर उसे पास किया जाएगा। इससे लोगों के आवास का सपना तो पूरा होगा ही, जीडीए की आय में भी इजाफा होगा।

मानचित्र पास कराने को लेकर नकारात्‍मक धारणा रही है लोगों में

जीडीए में मानचित्र पास कराने को लेकर लोगों के मन में नकारात्मक धारणा रही है। जीडीए उपाध्यक्ष लोगों में नया विश्वास जगाना चाहते हैं। इसी के मद्देनजर बीते सोमवार एवं मंगलवार को शिविर लगाकर कई मामलों को निस्तारित किया गया है। समीक्षा में यह बात सामने आई है कि छोटी-छोटी कमियों के कारण मानचित्र लंबे समय से लंबित हैं। पिछले तीन महीने में करीब 31 लोगों के मानचित्र निरस्त किए जा चुके हैं। इसमें बड़े भवनों के मानचित्र भी शामिल हैं। उपाध्यक्ष ने सभी अवर अभियंताओं को इस बात का निर्देश दिया है कि वे अपने क्षेत्र के ऐसे लोगों को फोन करें, जिनके मानचित्र या तो निरस्त किए जा चुके हैं या फिर लंबित हैं। कार्यालय में बुलाकर जो भी छोटी-छोटी कमियां होंगी, उसे दूर कर उनके मानचित्र पास करने की तैयारी है।

फरियादियों को भी बता रहे अपडेट

जीडीए उपाध्यक्ष से अपनी समस्या लेकर मिल रहे लोगों का फोन नंबर नोट कराया जा रहा है और फाइल देखने के बाद उन्हें फोन कर अपडेट भी दिया जा रहा है। इससे लोगों को अनावश्यक कार्यालय आने के चक्कर से छुटकारा मिल रहा है।

आवेदन में कमियों को दूर कर पास कराएंगे मानचित्र

जीडीए के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि पिछले तीन महीने में जिनके मानचित्र निरस्त किए गए हैं और जिनके आवेदन अभी लंबित हैं, उन्हें फोन कर शुक्रवार एवं शनिवार को कार्यालय बुलाया जा रहा है। आवेदन में कमियों को दूर कर उनके मानचित्र पास किए जाएंगे। जिनके पास फोन न पहुंचे, वे भी कार्यालय आ सकते हैं। अगले सप्ताह सोमवार एवं मंगलवार को विशेष शिविर भी लगेगा।

chat bot
आपका साथी