अब जिला अस्पताल में 250 बेड का होगा कोरोना वार्ड

संतकबीर नगर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही इलाज की व्यवस्था भी बढ़ाई जा रही है। अब जिला अस्पताल के महिला विग में बने 100 बेड के कोरोना वार्ड को सप्ताह भीतर 250 बेड का बना दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:35 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:35 PM (IST)
अब जिला अस्पताल में 250 बेड का होगा कोरोना वार्ड
अब जिला अस्पताल में 250 बेड का होगा कोरोना वार्ड

संतकबीर नगर: कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही इलाज की व्यवस्था भी बढ़ाई जा रही है। अब जिला अस्पताल के महिला विग में बने 100 बेड के कोरोना वार्ड को सप्ताह भीतर 250 बेड का बना दिया जाएगा। तीन दिन के अंदर इसे 150 मरीजों के लिए तैयार करने की मुहिम पर कार्य हो रहा है। नोडल अधिकारी व जिला सांख्यिकी अधिकारी एनके सिंह ने कहा कि जिला अस्पताल के कोरोना के लेवल वन वार्ड को अब लेवल दो कर दिया गया है। कुल 16 वेंटिलेटर के साथ ही तीन दिनों में 150 बेड पर मरीजों को आक्सीजन की सुविधा भी उपलब्ध हो जाएगी। गोरखपुर के औद्योगिक क्षेत्र गीडा और मगहर में स्थापित कंपनियों से आक्सीजन की आपूर्ति का करार हो चुका है। सात दिन के अंदर कोरोना वार्ड को 250 बेड का बनाया जाएगा। कोरोना वार्ड में 64 सीसी कैमरे भी लगाए गए हैं।

मंडलायुक्त बस्ती ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के साथ दोपहर में कोरोना वार्ड का निरीक्षण किया। मरीजों से सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। कहा कि मरीजों के इलाज में लापरवाही बरतने वाले स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

---------------------------------- शासन के निर्देश पर हो रहा कार्य प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने कहा कि शासन के निर्देश पर कोरोना के संक्रमितों की जीवन रक्षा के लिए जिला अस्पताल में बने वार्ड का विस्तारीकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रेमडेसिविर का इंजेक्शन भी स्टाक में मौजूद है। ------

हाईलाइटर

150 बेड पर पाइप लाइन से होगी आक्सीजन की आपूर्ति

16 वेंटिलेटर उपलब्ध, संख्या बढ़ाने का भेजा गया प्रस्ताव

मरीजों का उचित इलाज नहीं करने पर होगी कार्रवाई : मंडलायुक्त

chat bot
आपका साथी