पहले कब्जा पाने को, अब सुविधाओं के लिए दौड़ लगा रहे राप्तीनगर विस्तार आवासीय योजना के आवंटी Gorakhpur News

राप्तीनगर विस्तार आवंटी योजना संघर्ष समिति के अध्यक्ष मधुसूदन ओझा ने बताया कि 11 वर्ष से जीडीए के अधिकारियों की ओर से झूठा आश्वासन मिल रहा है जिससे आवंटी नाराज हैं। संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल कई बार प्राधिकरण के अधिकारियों से मिल चुका है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 01:51 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 01:51 PM (IST)
पहले कब्जा पाने को, अब सुविधाओं के लिए दौड़ लगा रहे राप्तीनगर विस्तार आवासीय योजना के आवंटी Gorakhpur News
गोरखपुर विकास प्राधिकरण की प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। करीब एक दशक की लड़ाई के बाद कब्जा पाने वाले गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की राप्तीनगर विस्तार आवासीय योजना के आवंटी अब सुविधाओं के लिए दौड़ लगा रहे हैं। बार-बार मांग के बाद भी सुविधाएं बहाल न होने पर उन्होंने आक्रोश जताया है। आवंटियों का कहना है कि सुरक्षा के इंतजाम न होने एवं अंधेरे के कारण कालोनी में अराजकतत्वों का जमावड़ा भी लगा रहता है। आवंटियों ने मानबेला में बैठक कर जीडीए से जल्द से जल्द सुविधाएं मुहैया कराने की मांग की।

सुविधाएं न मिलने पर जताया आक्रोश

राप्तीनगर विस्तार आवंटी योजना संघर्ष समिति के अध्यक्ष मधुसूदन ओझा ने बताया कि 11 वर्ष से जीडीए के अधिकारियों की ओर से झूठा आश्वासन मिल रहा है, जिससे आवंटी नाराज हैं। संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल कई बार प्राधिकरण के अधिकारियों से मिल चुका है। पर, बिजली, पानी, सड़क एवं नाली जैसी मूलभूत सुविधाएं भी अभी तक मुहैया नहीं हो सकी हैं। सबसे पहले बिजली की व्यवस्था करने को कहा गया था। चार महीने से वहां केवल खंभे खड़े हो पाए हैं। जिन्होंने निर्माण करा लिया है, उनके लिए भी दिक्कत है।

रात में अंधेरा होने के कारण कालोनी में अराजकतत्वों का रहता है जमावड़ा

अंधेरे के कारण कालोनी में अराजकतत्व एकत्रित हो रहे हैं। जिससे आवंटी भयभीत हैं। आवंटियों ने एसएसपी से मांग की कि कालोनी में एक पुलिस चौकी स्थापित की जाए। जीडीए की ओर से पुलिस चौकी का निर्माण भी कराया गया है। बैठक के बाद चिलुआताल थानाध्यक्ष से बात कर वहां तत्काल पुलिस पिकेट लगाने का आग्रह किया गया। बैठक में महामंत्री अशोक अस्थाना, संरक्षक रमेश चंद्र गुप्त, मंत्री सुनील कुमार गुप्त, संयुक्त मंत्री राजेश चंद्र चौधरी, विनोद भट्ट, राजेश कुमार तिवारी, राजेंद्र प्रसाद पांडेय, हरेंद्र मिश्रा, कपूर चंद गुप्ता, नीरजधर द्विवेदी, राहुल सिंह, राजेंद्र कुशवाहा, हरिसहाय शुक्ल, दिवाकर त्रिपाठी, रविशंकर सिंह आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी