North Eastern Railway: अब सभी उम्र के चल टिकट परीक्षकों को लगेगा कोरोना टीका Gorakhpur News

ये है कोविड वैक्‍सीन का फाइल फोटो, जेएनएन।

पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने 45 वर्ष या उससे अधिक आयु की बाध्यता समाप्त कर दी है। अभी तक 45 वर्ष या उससे अधिक आयु वाले रेलकर्मियों को ही टीका लग रहा था। दरअसल टीटीई भी यात्रियों के बीच ही ड्यूटी करते हैं।

Satish Chand ShuklaTue, 20 Apr 2021 04:53 PM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन। चल टिकट परीक्षकों (टीटीई) के लिए राहत भरी खबर है। अब सभी उम्र के चल टिकट परीक्षकों को कोरोना टीका लगेगा। फिलहाल पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने 45 वर्ष या उससे अधिक आयु की बाध्यता समाप्त कर दी है। अभी तक 45 वर्ष या उससे अधिक आयु वाले रेलकर्मियों को ही टीका लग रहा था।

दरअसल, टीटीई भी यात्रियों के बीच ही ड्यूटी करते हैं। इनमें अधिकतर की उम्र 45 से कम है। हरपल संक्रमण फैलने की आशंका बनी रहती है। इस बीच कार्य के दौरान टीटीई संक्रमित भी होने लगे थे। ऐसे में आल इंडिया टिकट चेकिंग स्टाफ आर्गनाइजेशन (आइआरटीसीएसओ) ने रेलवे प्रशासन के समक्ष इस प्रकरण को उठाते हुए उम्र की बाध्यता समाप्त करने की मांग की थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए पूर्वोत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक ने चल टिकट परीक्षकों के लिए उम्र की बाध्यता समाप्त करने का दिशा-निर्दश जारी कर दिया है। आर्गनाइजेशन के संरक्षक टीएन पांडेय ने रेलवे प्रशासन और प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक के प्रति आभार जताया है। इस व्यवस्था से पूर्वोत्तर रेलवे के करीब 1500 टीटीई को लाभ मिलेगा।

रेल कर्मचारी संगठनों ने की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने की मांग

कर्मचारी संगठनों ने पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन से स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर करने तथा रोस्टर पर ड्यूटी कराने की मांग की है। पूर्वोत्तर रेलवे श्रमिक संघ (पीआरएसएस) ने यांत्रिक कारखाना में बैठक कर कारखाना प्रशासन से 50 फीसद कर्मचारियों से रोस्टर पर ड्यूटी कराने की मांग की। उन्होंने रेलवे अस्पताल की व्यवस्था को सुदृढ़ करने के साथ ही कारखाने के सभी शाप को रोजाना प्रत्येक शिफ्ट के बाद सैनिटाइज कराने, सभी कर्मियों को फेसमास्क देने तथा थर्मल स्कैनिंग कराने की मांग की। बैठक में राजेश कुमार सिंह, सुरेंद्र कुमार यादव,  बजरंगी दूबे, योगेश चंद्र शुक्ल, संजय त्रिपाठी और अजय कुमार यादव आदि पदाधिकारी मौजूद थे। वहीं पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ (पीआरकेएस) के महामंत्री विनोद कुमार राय ने रेलवे अस्पताल में पर्याप्त बेड, आक्सीजन और पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती तथा सभी रेलवे दफ्तरों और कालोनियों को सैनिटाइज करने की मांग की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.