हत्या के मामले में आजीवन कारावास की काट रहे कुख्यात बदमाश सुशील शुक्ला की देवरिया जेल में मौत

आजीवन कारावास की सजा काट रहा मुजफ्फनगर के बदमाश सुशील शुक्‍ल की देवरिया जेल में मौत हो गई थी। लकडी व्‍यवसायी की हत्‍या के आरोप में उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। 2017 से उसे देवरिया जेल लाया गया था।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 02:15 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 02:15 PM (IST)
हत्या के मामले में आजीवन कारावास की काट रहे कुख्यात बदमाश सुशील शुक्ला की देवरिया जेल में मौत
आजीवन कारावास की काट रहे कुख्यात बदमाश सुशील शुक्ला की देवरिया जेल में मौत। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। देवरिया के जिला जेल में चार साल से आजीवन कारावास की सजा काट रहे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाश सुशील शुक्ला की मौत हो गई है। मुजफ्फरनगर जिले के बहेड़ी गांव का रहने वाला सुशील शुक्ला कैंसर से पीडि़त था। उसके खिलाफ 10 मुकदमे दर्ज हैैं। सुशील शुक्‍ला का पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में काफी आतंक कायम था। हत्‍या के एक मामले में उसे तथा उसके पांच साथियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

लकडी कारोबारी की हत्‍या के मामले में हुई थी सजा

वर्ष 2007 में रोहाना के लकड़ी कारोबारी सतीश त्यागी की हत्या के मामले में अदालत ने सुशील शुक्ला व कुख्यात विक्की त्यागी की पत्नी मीनू त्यागी समेत छह लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। तभी से वह जेल में था। 2017 में मुजफ्फरनगर से उसे देवरिया जेल में ट्रांसफर किया गया था।

एक ही परिवार के आठ लोगों को उतार दिया था मौत के घाट

2011 में मुजफ्फरनगर के सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव बड़कली के निकट बधाई कलां गांव के रहने वाले गन्ना समिति के पूर्व चेयरमैन उदयवीर सिंह व उनके परिवार के आठ सदस्यों को मौत के घाट उतार दिया गया था। इस घटना में भी कुख्यात विक्की त्यागी, उसकी पत्नी मीनू त्यागी, सुशील शुक्ला समेत 20 आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था।

पेशी के दौरान न्‍यायालय में हुई थी सुशल के साथी की हत्‍या

विक्की त्यागी की 16 फरवरी 2015 को मुजफ्फरनगर में पेशी के दौरान न्यायालय कक्ष में हत्या कर दी गई थी। सुशील शुक्ला को 2017 में देवरिया जेल ट्रांसफर किया गया था। वह कई दिनों से बीमार चल रहा था। शुक्रवार की सुबह तबीयत बिगडऩे पर उसे जिला अस्पताल पहुंचा गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। प्रभारी जेल अधीक्षक राजकुमार ने बताया कि सुशील शुक्ला कैंसर से पीडि़त था। शुक्रवार सुबह उसकी जिला अस्पताल में मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी