रास नहीं आ रहा तबादला, 15 सचिवों ने दी अर्जी

31 मई को जिले के कुल 156 ग्राविअ व ग्रापंअ अधिकारियों का एक ब्लाक से दूसरे ब्लाक में तबादला किया गया था। इसके बाद से ही रसूख वाले कई सचिव तबादला रोकवाने के लिए अपनी एड़ी चोटी लगा दिए थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 01:38 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 01:38 AM (IST)
रास नहीं आ रहा तबादला, 15 सचिवों ने दी अर्जी
रास नहीं आ रहा तबादला, 15 सचिवों ने दी अर्जी

महराजगंज: जिले में बड़ी संख्या में ग्राम विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत अधिकारियों को अपना तबादला रास नहीं आ रहा है। अब वह अपनी तरह-तरह की समस्याएं बताकर मनमाफिक तबादला के लिए अर्जी दे रहे हैं। अब तक 15 सचिवों ने प्रार्थना-पत्र देकर ब्लाक वापसी की गुहार लगाई है।

31 मई को जिले के कुल 156 ग्राविअ व ग्रापंअ अधिकारियों का एक ब्लाक से दूसरे ब्लाक में तबादला किया गया था। इसके बाद से ही रसूख वाले कई सचिव तबादला रोकवाने के लिए अपनी एड़ी चोटी लगा दिए थे। इनके संरक्षणदाता सफेदपोश व जनप्रतिनिधियों ने भी दखल दी। लेकिन शुरुआती दिनों में कुछ भी नहीं हुआ। विवश होकर दो जून तक सभी ब्लाकों में सचिवों ने कार्यभार भी ग्रहण लिया था, लेकिन ग्राम विकास अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष राजेश सिंह के ब्लाक वापसी के बाद इन सचिवों में भी फिर सुगबुगाहट शुरू हो गई है। 15 सचिवों ने भी तबादला वापसी के लिए प्रार्थना-पत्र दिया है। किसी ने माता-पिता तो कोई सास-ससुर की बीमारी का हवाला देकर उनकी देखभाल के उद्देश्य से ब्लाक वापसी के लिए गुहार लगाई है। मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि ग्राम विकास अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष की तैनाती सदर के ब्लाक पर ही होने की गाइडलाइन है। उसी के अनुसार उन्हें वापस किया गया है। कुछ सचिवों के तबादला संबंधी प्रार्थना पत्र आए हैं। इसकी त्रिस्तरीय समिति द्वारा सभी बिदुओं का परीक्षण कराकर जांचोपरांत उचित कार्रवाई की जाएगी। इन ब्लाकों से आए आवेदन

सदर में चार, सिसवा में एक, मिठौरा में तीन, बृजमनगंज में दो, फरेंदा में एक, लक्ष्मीपुर में एक

व नौतनवा में तीन आवेदन आए हैं। संघ के अध्यक्ष की वापसी चर्चा में

ग्राम विकास अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष राजेश सिंह की परतावल से सदर ब्लाक वापसी चर्चा में है। ग्राम विकास अधिकारी राजेश इससे पहले लंबे समय से सदर ब्लाक में तैनात रहे। जिनका प्रशासन द्वारा परतावल तबादला किया गया था। लेकिन तीन माह बाद वापसी को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं। हालांकि प्रशासन का तर्क है जिलाध्यक्ष सदर ब्लाक में ही रह सकते हैं। लेकिन अब सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या वह लंबे समय से संघ के अध्यक्ष रहेंगे, तो क्या सदर में ही तैनाती बनी रहेगी। कार्य में लापरवाही पर पांच सचिवों का वेतन बाधित

महराजगंज: पंचायत भवन नहीं बनवाने के आरोप में पांच ग्राम विकास अधिकारियों को वेतन बाधित किया गया है, जबकि सामुदायिक शौचालय का कार्य अपूर्ण होने पर पांच ग्राम पंचायत अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जिला पंचायत राज अधिकारी केबी वर्मा ने बताया कि लक्ष्मीपुर के ग्राम विकास अधिकारी सर्वजीत गुप्ता, परविद पाल, विवेक कुमार, राजेंद्र चौधरी, पवन कुमार द्वारा भूमि की उपलब्धता के बाद भी पंचायत भवन नहीं बनवा गया। लिहाजा उनसे स्पष्टीकरण मांगते हुए वेतन बाधित किया गया है। सिसवा के ग्राम पंचायत अधिकारी विकास सिंह, घुघली के ज्ञानेंद्र विमल, हरिलाल चौधरी, परतावल के नीरज सिंह, धानी के शशिकांत पांडेय व हरिलाल चौधरी द्वारा सामुदायिक शौचालय कार्य पूरा नहीं कराया गया। इन सभी से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है।

chat bot
आपका साथी