North Eastern Railway: यात्रियों की संख्या बढ़ने पर चलाई जाएंगी अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें

एनईआर के जीएम ने मंडल रेल प्रबंधकों और प्रमुख विभागाध्यक्षों के साथ वर्चुअल बैठक कर ट्रेनों के संचालन स्वास्थ्य सेवाएं टीकाकरण और चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने यात्रियों की संख्या बढ़ने पर अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें चलाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 10:58 AM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 10:58 AM (IST)
North Eastern Railway: यात्रियों की संख्या बढ़ने पर चलाई जाएंगी अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें
यात्रियों की संख्या बढ़ने पर एनईआर ट्रेनों की संख्या बढ़ाएगा। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जेएनएन। पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने समस्त मंडल रेल प्रबंधकों और प्रमुख विभागाध्यक्षों के साथ वर्चुअल बैठक कर ट्रेनों के संचालन, स्वास्थ्य सेवाएं, टीकाकरण और चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने यात्रियों की संख्या बढ़ने पर अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें चलाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही प्राथमिकता के आधार पर फ्रंट लाइन के सभी रेलकर्मियों का टीका लगाने पर जोर दिया।

प्राथमिकता के आधार पर लगेगा फ्रंट लाइन रेलकर्मियों को टीका

समीक्षा के दौरान महाप्रबंधक ने मालगाड़ियों की औसत चाल बढ़ाने के साथ ही समपार फाटकों पर चल रहे इंटरलाकिंग कार्य को समय से पूरा करने पर बल दिया। स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के क्रम में मंडल रेल प्रबंधकों को मंडलीय अस्पतालों में भी अलग से बच्चों का वार्ड तैयार करने के लिए निर्देशित किया। ललित नारायण मिश्र केंद्रीय रेलवे चिकित्सालय (एलएनएम) में बच्चों के वार्ड को समय से तैयार करने तथा रेल मदद पर मिल रही शिकायतों का समय से निपटारा करने के लिए निर्देश दिया। अंत में प्रधान वित्त सलाहकार तनुजा पाण्डेय ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से वर्तमान वित्त वर्ष में आय एवं व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया।

50 किमी प्रति घंटा हो गई मालगाड़ियों की औसत गति

पूर्वोत्तर रेलवे में मालगाड़ियोंकी औसत गति 46 से बढ़कर 50 किमी प्रति घंटा हो गई है। इसके चलते मालगाड़ियां समय से गंतव्य पर पहुंच रही हैं। इसके अलावा पूर्वोत्तर रेलवे में माल लदान में भी बढोत्तरी हुई है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार वर्ष पिछले वर्ष के सापेक्ष मई माह में 87.40 फीसद अधिक माल का लदान हुआ है। कोरोना संक्रमण के इस कठिन दौर में यह उपलब्धि पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के योजनाबद्ध रूप से समेकित प्रयासों का परिणाम है।

chat bot
आपका साथी