पूर्वोत्तर रेलवे बना अखिल भारतीय रेलवे सुरक्षा बल बास्केटबाल चैंपियन

सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम के मैदान में 26 नवंबर को खेले गए 29 वीं अखिल भारतीय रेलवे सुरक्षा बल बास्केटबाल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में मेजबान पूर्वोत्तर रेलवे ने अपना दबदबा कायम रखते हुए हुए दक्षिण रेलवे को 31 अंक से पराजित कर चैंपियन का खिताब हासिल कर लिया।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:31 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:31 AM (IST)
पूर्वोत्तर रेलवे बना अखिल भारतीय रेलवे सुरक्षा बल बास्केटबाल चैंपियन
विजोत ट्राफी के साथ पूर्वोत्‍तर रेलवे की टीम। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम के मैदान में 26 नवंबर को खेले गए 29 वीं अखिल भारतीय रेलवे सुरक्षा बल बास्केटबाल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में मेजबान पूर्वोत्तर रेलवे ने अपना दबदबा कायम रखते हुए हुए दक्षिण रेलवे को 31 अंक से पराजित कर चैंपियन का खिताब हासिल कर लिया। दीपक, सुनील महला, अमित और भीम सिंह के बेहतर तालमेल और शानदार प्रदर्शन की बदौलत पूर्वोत्तर रेलवे ने 71 अंक बनाया। दक्षिण रेलवे की टीम 40 अंक ही जुटा पाई। उद्घाटन मैच से ही अपने खेल से प्रभावित करने वाले पूर्वोत्तर रेलवे के सुनील महला को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

महाप्रबंधक ने खिलाडियों को किया पुरस्‍कृत

फाइनल मैच के अंत में मुख्य अतिथि पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी और महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष मीना त्रिपाठी ने विजेता और उपविजेता टीम सहित सभी खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। अपने उद्बोधन में महाप्रबंधक ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए आयोजन समिति को बधाई दी। पूर्वोत्तर रेलवे के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त अतुल कुमार श्रीवास्तव ने अतिथियों का स्वागत कर स्मृति चिन्ह भेंट किया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में नौ टीमों ने भाग लिया था।

अखिल भारतीय पुलिस गेम्‍स के लिए चुनी जाएगी टीम

इन खिलाड़ियों के बीच से ही अखिल भारतीय पुलिस गेम्स के लिए टीम चयनित होगी। मुख्य सुरक्षा आयुक्त रफीक अहमद अंसारी ने आभार ज्ञापित किया। इस मौके पर अपर महाप्रबंधक अमित कुमार अग्रवाल और वरिष्ठ उपमहाप्रबंधक डीके सिंह सहित समस्त प्रमुख विभागाध्यक्ष, अधिकारी, कर्मचारी और खेलप्रेमी मौजूद थे।

टेबल टेनिस में दशरथ प्रसाद ने जीता रजत पदक

प्रयागराज में 20 से 22 नवंबर तक खेली गई अखिल भारतीय रेलवे सुरक्षा बल बैडमिंटन, टेबल टेनिस और लान टेनिस प्रतियोगिता में पूर्वोत्तर रेलवे का प्रतिनिधित्व करते हुए दशरथ प्रसाद ने टेबल टेनिस में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में रजत पदक हासिल किया है। उनकी इस उपलब्धि पर रेलवे प्रशासन ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

अंतर विभागीय टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता आज से

पूर्वोत्तर रेलवे क्रीड़ा संघ के तत्वावधान में 27 नवंबर से अंतर विभागीय टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता खेली जाएगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार प्रतियोगिता का शुभारंभ सुबह दस बजे महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी करेंगे। प्रबंध और इंजीनियरिंग विभाग के बीच उद्घाटन मैच खेला जाएगा।

chat bot
आपका साथी