दूसरों से सफाई कराने वाले कर्मियों को करें चिह्नित : नोडल अधिकारी

दूसरों से सफाई कराने वाले कर्मियों को करें चिह्नित : नोडल अधिकारी
Publish Date:Wed, 30 Sep 2020 06:15 AM (IST) Author: Jagran

संत कबीरनगर, जेएनएन : अपर मुख्य सचिव व जनपद के नोडल अधिकारी अनिल कुमार ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की। नोडल अधिकारी ने कहा कि दूसरे लोगों से सफाई कराने वाले कर्मियों को चिह्नित करें। ऐसे सफाईकर्मियों की सेवा समाप्त करने के लिए सूची तैयार करें। कोरोना से इस माह ज्यादा लोगों के मरने पर चिता जताते हुए कहा कि संवेदनशील गांवों, कस्बों, मोहल्लों में ज्यादा सैंपल लिया जाए। इसके अलावा उन्होंने नाथनगर के ग्राम पंचायत जमीरा व खलीलाबाद ब्लाक के ग्राम पंचायत उमरीखुर्द में पहुंचकर जांच की।

नोडल अधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा करने पर पाया कि अब तक कोरोना से कुल 38 लोगों की मौत हुई है। इसमें सितंबर में ही 14 लोगों की मौत हुई। सीएमओ से कहे कि वह संवेदनशील गांवों, कस्बों, मोहल्लों में कोरोना के ज्यादा सैंपल लें। पाजिटिव मरीजों को तुरंत चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई जाय। डीपीआरओ व सभी निकायों के ईओ से कहे कि शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में साफ-सफाई व पेयजल सुविधा की नियमित जांच करें। औचक निरीक्षण में जो कर्मी गैरहाजिर मिलें, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। नोडल अधिकारी ने कहा कि उन्हें यह पता चला है कि तमाम सफाई कर्मी गांव में नहीं जाते। स्वयं के बजाय दूसरे से गांव में साफ-सफाई कराते हैं। ऐसे कर्मियों को चिह्नित करके सूची तैयार करें ताकि इनकी सेवा समाप्त करके इनके स्थान पर सफाई कार्य में रुचि रखने वाले दूसरे व्यक्तियों को सेवा का अवसर मिलें। उन्होंने जैपनिज इंसेफ्लाइटिस (जेई)व एक्यूट इंसेफ्लाइटिस सिड्रोम (एईएस) तथा दस्तक अभियान के बारे में जानकारी प्राप्त की। जल निगम के एक्सईएन वीपी सिंह से कहा कि वे अधूरे पाइपलाइन पेयजल परियोजनाओं को जल्द पूरा करें। एसपी ब्रजेश सिंह से जनपद की कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने जिला अस्पताल में स्थापित कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया। खलीलाबाद ब्लाक के ग्राम पंचायत उमरीखुर्द में पाइपलाइन पेयजल परियोजना की जांच की। समीक्षा बैठक व स्थलीय निरीक्षण के दौरान डीएम दिव्या मित्तल, सीडीओ अतुल मिश्र के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। प्रधानाध्यापिका ने कहा, 40 बच्चे पा रहे आनलाइन शिक्षा नोडल अधिकारी नाथनगर ब्लाक के ग्राम पंचायत जमीरा पहुंचे। माडल प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका अर्चना चौरसिया से कोरोना काल में बच्चों को कैसे शिक्षा दे रही हैं ? इसके बारे में पूछे, इस पर उन्होंने बताया कि 75 नामांकित में से 40 बच्चों को वह वाट्सएप ग्रुप के जरिए आनलाइन पढ़ा रही हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.