पाक में हिंदुओं के उत्‍पीडऩ के खिलाफ किसी प्रधानमंत्री ने नहीं उठाई आवाज Gorakhpur News

उन्होंने कहा कि वे सीएए का समर्थन करते हैं लेकिन किसी भी प्रधानमंत्री ने पाकिस्‍तान में हिंदुओं पर हो रहे अत्‍याचार खिलाफ आवाज नहीं उठाई इस बात का दुख है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sun, 19 Jan 2020 07:20 AM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 11:40 AM (IST)
पाक में हिंदुओं के उत्‍पीडऩ के खिलाफ किसी प्रधानमंत्री ने नहीं उठाई आवाज Gorakhpur News
पाक में हिंदुओं के उत्‍पीडऩ के खिलाफ किसी प्रधानमंत्री ने नहीं उठाई आवाज Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। अंतरराष्‍ट्रीय हिंदू परिषद के अध्‍यक्ष डा. प्रवीण तोगडिय़ा ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून केंद्र सरकार की विफलता का सर्टिफिकेट है। पाकिस्तान में हिंदुओं से 70 वर्षों से अत्याचार हो रहा है,  लेकिन जवाहरलाल नेहरू से लेकर वर्तमान  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक किसी भी प्रधानमंत्री ने इसके खिलाफ आवाज नहीं उठाई।

सभी ने अपनी जिम्‍मेदारी भूली

तोगडि़या महराजगंज में संवाददाताओं से वार्ता कर रहे थे। डा. तोगड़िया अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल के तत्वाधान में हरखपुरा गांव में आयोजित जनसभा को संबोधित करने के लिए आए हुए थे। नेहरू लियाकत करार के अंतर्गत यह भारत सरकार की जिम्मेदारी थी। लेकिन  सभी लोग अपनी जिम्‍मेदारी को भूल कर बैठे रहे।

पाकिस्‍तान में घुसकर जवाब देने की जरूरत

उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान से आने वाले शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए बनाया गया यह कानून विफलता का प्रमाण है। हिंदुओं के उत्‍पीडऩ के खिलाफ भरत सरकार को पाकिस्‍तान में घुस कर जवाब देना चाहिए था।

सीएए के समर्थक हैं तोगडि़या

उन्होंने कहा कि वे सीएए का समर्थन करते हैं, लेकिन किसी भी प्रधानमंत्री ने पाकिस्‍तान में हिंदुओं पर हो रहे अत्‍याचार खिलाफ आवाज नहीं उठाई इस बात का दुख है। डा. तोगडिय़ा ने कहा कि यह सरकार की विफलता की देन है कि किसान कर्ज में डूबा है। नौजवानों को काम नहीं मिल पा रहा है।

रामराज्‍य के लिए जागरूक करेंगे

उन्‍होंने कहा कि प्रभु की कृपा से राम मंदिर का निर्माण तो होने जा रहा है। रामराज्‍य का सपना साकार करने के लिए लोगों को जागरूक कर संघर्ष किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी