Gorakhpur Coronavirus News: गोरखपुर में नौ संक्रमितों की मौत, 24 घंटे में मिले रिकार्ड 927 मरीज

Gorakhpur Coronavirus News गोरखपुर में 24 घंटे में 927 लोग पाजिटिव आए। इसमें 517 इसके साथ ही नौ संक्रमितों की मौत हो गई इसमें पांच गोरखपुर के थे। हालांकि ये मौतें पोर्टल पर अपलोड न होने से स्वास्थ्य विभाग ने केवल एक मौत की सूचना जारी की है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:50 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:50 AM (IST)
Gorakhpur Coronavirus News: गोरखपुर में नौ संक्रमितों की मौत, 24 घंटे में मिले रिकार्ड 927 मरीज
गोरखपुर में कोरोना संक्रमण से नौ लोगों की मौत हो गई है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना रोज का अपना रिकार्ड ध्वस्त करता जा रहा है। 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा 927 लोग गुरुवार को पाजिटिव आए। इसमें 517 शहर के हैं जिसमें सर्वाधिक 137 शाहपुर व 130 कैंट क्षेत्र के हैं। इसके साथ ही नौ संक्रमितों की मौत हो गई, इसमें पांच गोरखपुर के थे। हालांकि ये मौतें पोर्टल पर अपलोड न होने से स्वास्थ्य विभाग ने केवल एक मौत की सूचना जारी की है। जिले में संक्रमितों की संख्या 26614 पहुंच गई है। 21835 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 378 की मौत हो चुकी है। 4401 सक्रिय मरीज हैं।

इनकी हुई मौत

शहर के राजेंद्र नगर निवासी 65 व 55 वर्षीय व्यक्ति, जगदीशपुर के 65 वर्षीय व पथरा के 49 वर्षीय व्यक्ति बाबा राघव दास मेडिकल कालेज के कोराेना वार्ड में भर्ती थे। गुरुवार को उनकी मौत हो गई। एक संक्रमित की मुंडेरा बाजार में मौत हुई है। देवरिया के 46 व 72 वर्षीय पुरुष व 65 वर्षीय महिला, महराजगंज की 36 वर्षीय महिला व संत कबीर नगर के 55 वर्षीय व्यक्ति ने भी मेडिकल कालेज में अंतिम सांस ली।

बढ़ रहा संक्रमण, स्वयं बचें और दूसरों को बचाएं

सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने कहा है कि संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इसलिए कोविड 19 से बचाव के नियमों का पालन कर स्वयं बचें और दूसरों को भी बचाएं। सतर्कता से ही व्यक्ति, परिवार व समाज सुरक्षित रहेगा। किसी तरह की लापरवाही न बरतें। बहुत जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकलें। मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें।

बस्‍ती में चार की मौत, एक प्रशासनिक अधिकारी समेत 189 पाजिटिव मिले

उधर, बस्ती जिले में कोरोना वायरस तेजी से कहर बरपा रहा है। गुरुवार को कोरोना का बम फूटा और एक साथ रिकार्ड 189 कोरोना पाजिजिटिव पाए गए। नए संक्रमितों में एक प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल हैं। चार लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते बस्ती मेडिकल कालेज में मौत हो गई। लगातार मिल रहे संक्रमितों के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है। दूसरी तरफ 28 कोरोना संक्रमित इलाज के बाद ठीक हुए। अब सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 637 पहुंच गई है।

देवरिया में भाजयुमो नेता की मौत, 239 पाजिटिव

देवरिया जिले में गुरुवार को 28 वर्षीय पकहां बघौचघाट निवासी भाजयुमों नेता अनूप कुमार गिरि की बस्ती मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या 100 पहुंच गई। आई कोरोना जांच रिपोर्ट में भटनी के स्टेशन अधीक्षक समेत दो रेलकर्मी कोरोना पाजिटिव आए हैं। स्वास्थ्यकर्मी, कचहरी के अधिवक्ता, बैंक कर्मी समेत 239 की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। काेरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर अब 7877 हो गई है। अभी तक 6761 लोग स्वस्थ हुए हैं। हाेम आइसोलेशन में 772 संक्रमितों व कोविड अस्पताल में 15 संक्रमितों काे भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है। सक्रिय केस की संख्या बढ़कर 1016 पहुंच गई है।

कोरोना से संक्रमित अवर अभियंता की मौतप्रदेश के सोनभद्र जनपद निवासी रुद्रपुर उपकेंद्र पर कार्यरत अवर अभियंता ग्रामीण की कोरोना संक्रमण से गुरुवार को मौत हो गई। 42 वर्षीय शंभू प्रसाद रुद्रपुर ग्रामीण व मदनपुर फीडर पर अवर अभियंता विद्युत के पद पर कार्यरत थे। उनकी तबीयत एक सप्ताह से खराब थी। घर पर उनकी हालत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया जांच में कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

नामांकन के दौरान भाटपाररानी व बनकटा में मिले आठ पाजिटिव

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर गुरुवार को ब्लाक मुख्यालयों पर नामांकन के दौरान आठ लोग पाजिटिव पाये गए। पाजिटिव मिले सभी लोगों को तहसील प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होम क्वारन्टाइन में रहने का निर्देश दिया है। भाटपाररानी ब्लाक मुख्यालय पर गुरुवार को नामांकन के दौरान ब्लाक गेट के सामने स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना जांच के लिए स्टाल लगाया गया था। यहां करीब 155 लोगों का जांच किया गया। जिसमें अलग अलग गांव के पांच व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। प्रशासन ने इन्हें तुरंत क्वारंटाइन कराते हुए चिकित्सक से जरूरी सलाह लेकर इलाज कराने का निर्देश दिया। वहीं बनकटा ब्लाक मुख्यालय पर करीब सौ लोगों की जांच हुई। 

chat bot
आपका साथी