दो साल पहले किया निकाह, अब तीन तलाक बोलकर घर से भगा दिया Gorakhpur News

डायग्नोस्टिक सेंटर पर काम करने वाले युवक ने दो साल पहले घरवालों के बताए बिना कुशीनगर की युवती ने निकाह कर लिया। दो साल तक उसके साथ रहा। युवती ने घर ले जाने का दबाव बनाया तो तीन तलाक बोलकर भगा दिया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 01:10 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 01:10 PM (IST)
दो साल पहले किया निकाह, अब तीन तलाक बोलकर घर से भगा दिया Gorakhpur News
अब तीन तलाक बोलकर पत्‍नी को घर से निकाल दिया। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : डायग्नोस्टिक सेंटर पर काम करने वाले युवक ने दो साल पहले घरवालों के बताए बिना कुशीनगर की युवती ने निकाह कर लिया। मेडिकल कालेज के पास किराये पर कमरा लेकर दो साल तक उसके साथ रहा। युवती ने घर ले जाने का दबाव बनाया तो तीन तलाक बोलकर भगा दिया। विरोध करने पर उसकी पिटाई भी की। एसएसपी के आदेश पर चिलुआताल पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।

कुशीनगर की रहने वाली है युवती

कुशीनगर की रहने वाली युवती ने पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि वर्तमान समय वह सहारा स्टेट में रहती है। 16 दिसंबर, 2019 को उसका निकाह महराजगंज जिले के कोतवाली क्षेत्र स्थित चुनवटिया गांव निवासी इश्तेयाक अली से हुआ था, जो मेडिकल कालेज के सामने स्थित डायग्नोस्टिक सेंटर में काम करता है। निकाह की जानकारी उसने अपने घरवालों को नहीं दी। मेडिकल कालेज के सामने किराये पर कमरा लेकर उसके साथ रहता था। कुछ दिन बाद जब उसने घर ले चलने का दबाव बनाया तो प्रताड़ित करने लगा और कहने लगा कि शादी थोड़े हुई है। रिश्तेदार और गांव के लोगों को क्या बताएगा कि दहेज में क्या मिला है। पांच लाख रुपये घरवालों से मांगो तो शादी करुंगा।

रुपये देने में असमर्थता जताई पर की पिटाई

रुपये देने में अमसर्थता जताने पर पिटाई करके भगा दिया।शिकायत करने पर आरोपित के प्रभाव में आकर पुलिस समझौता करा देती थी। आरोप है कि दोस्तों के दबाव में इश्तेयाक एक फरवरी, 2021 को उसे अपने साथ ले कमरे पर दोबारा ले गया, जहां शारीरिक उत्पीड़न किया। विरोध करने पर मारपीट करता था और 11 फरवरी की रात में कमरे से भगा दिया। युवती के गर्भवती होने की जानकारी मिलने पर आरोपित गर्भपात कराने का दबाव बना रहा है। एसएसपी के आदेश पर चिलुआताल पुलिस ने इश्तेहाक के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, घरेलू हिंसा का केस दर्ज कर जांच कर रही है।एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई हाेगी।

chat bot
आपका साथी