किराना स्टोर के सामने तख्त के नीचे गत्ते में मिली नवजात

बस्ती कप्तानगंज दुबौलिया मार्ग पर फेरसहन गांव में बुधवार को दिन में 12 बजे मुकेश के किराना

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 06:15 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:20 PM (IST)
किराना स्टोर के सामने तख्त के नीचे गत्ते में मिली नवजात
किराना स्टोर के सामने तख्त के नीचे गत्ते में मिली नवजात

बस्ती: कप्तानगंज दुबौलिया मार्ग पर फेरसहन गांव में बुधवार को दिन में 12 बजे मुकेश के किराना स्टोर के सामने पड़े तख्त के नीचे गत्ते में एक नवजात मिली। आशंका जताई जा रही है कि मंगलवार की रात में किसी ने नवजात बच्ची को गत्ते में रख दिया।

दिन में तख्त के नीचे से नवजात के रोने की आवाज सुनकर दुकानदार चौंक गए। दुकान पर मौजूद लोगों के साथ जब तख्त के नीचे झांका तो रोने की आवाज वहीं से आती मिली। नीचे पड़े गत्ते को खोला तो उसमें कपड़े में लिपटी एक नवजात बच्ची पड़ी थी। उसकी हालत काफी खराब थी। देखते ही देखते अगल-बगल के तमाम लोग इकट्ठा हो गए। नवजात को देखते ही गांव निवासी मोतीराम वर्मा की पत्नी राधा वर्मा के अंदर की मां जग गई। उन्होंने उसे अपनाने का निर्णय ले लिया। हालांकि उनके पास एक 10 वर्षीय बेटा जागृत व छह वर्षीय अर्पित हैं।

पुलिस को सूचना देने के बाद नवजात को लेकर कुछ लोग कप्तानगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। वहां उसका इलाज किया गया। इलाज के बाद उप निरीक्षक विनय पासवान, आरक्षी आनंद यादव, महिला आरक्षी संध्या की मौजूदगी में नवजात को ग्रामीण विकास सेवा समिति द्वारा संचालित चाइल्डलाइन 1098 बस्ती के रवि सिंह व प्रियंका चौधरी को सौंप दिया गया। रवि सिंह ने बताया कि अब बच्ची को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया जाएगा । वहां हुए निर्णय के अनुसार इसे किसी शेल्टर होम पर भेजा जाएगा। हालांकि अभी इसे तुरंत इलाज की जरूरत है, वह उसे अस्पताल ले जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी