खाली रैक को स्‍पेशल बनाकर एनईआर ने चलाई ट्रेन, फुल होकर गोवा हुई रवाना

05029 नंबर की ट्रेन 27 नवंबर को सुबह 08.45 बजे फुल होकर गोवा के लिए रवाना हो गई। 28 नवंबर को गोरखपुर से हैदराबाद के लिए सुबह 08.30 बजे 07746 नंबर की स्पेशल रवाना होगी। यह ट्रेन भी गोवा स्पेशल की तरह सिस्टम पर आते ही फुल हो गई।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 04:31 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 04:31 PM (IST)
खाली रैक को स्‍पेशल बनाकर एनईआर ने चलाई ट्रेन, फुल होकर गोवा हुई रवाना
खाली रैक को स्‍पेशल बनाकर एनईआर ने चलाई ट्रेन। प्रतीकात्‍म्‍क फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। 05029 नंबर की ट्रेन 27 नवंबर को सुबह 08.45 बजे गोरखपुर से फुल होकर गोवा के लिए रवाना हो गई। 28 नवंबर को गोरखपुर से हैदराबाद के लिए सुबह 08.30 बजे 07746 नंबर की स्पेशल रवाना होगी। हालांकि, यह ट्रेन भी गोवा स्पेशल की तरह सिस्टम पर आते ही फुल हो गई।

यात्रियों की सुविधा के लिए स्‍पेशल ट्रेन चला रहा रेलवे

दरअसल, रेलवे प्रशासन खाली रूट और रेक देखते ही यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेन चला दे रहा है। छठ बाद स्पेशल ट्रेन चलाकर और अतिरिक्त कोच लगाकर यात्रियों की भीड़ को सहेज रहा है। कोंकण रेलवे ने बोर्ड से मुख्यमंत्री टूरिस्ट ट्रेन चलाने के लिए रेक की मांग की थी। रेलवे बोर्ड ने पूर्वोत्तर रेलवे से 15 स्लीपर कोच मडगांव भेजने के लिए निर्देशित किया था।

यात्रियों की भीड को देखते हुए खाली रेक को स्‍पेशल ट्रेना बना भेजा गाेवा

रेलवे प्रशासन ने गोवा के यात्रियों की भीड़ को देखते हुए खाली रेक को स्पेशल ट्रेन बना दिया। रेक के मडगांव पहुंचने के साथ कन्फर्म टिकट का इंतजार कर रहे सैकड़ों यात्रियों को सहूलियत मिल गई। रेलवे का खर्चा भी निकल गया। दरअसल, गोरखपुर से गोवा के लिए सीधी ट्रेन नहीं होने से पूर्वांचल के लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। लोग ट्रेन से मुंबई पहुंचते हैं। फिर वहां से गोवा जाते हैं। हालांकि, गोरखपुर से गोवा के बीच ट्रेन चलाने के लिए लगातार मांग उठ रही है। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने भी बोर्ड को एक नई ट्रेन का प्रस्ताव भेजा है।

गोविवि परिसर में अत्याधुनिक कैंटीन का शुभारंभ

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के क्रीड़ा परिषद भवन के बगल में स्थित मुख्य कैंटीन का शनिवार को कुलपति प्रो. राजेश ङ्क्षसह ने फीता काटकर उद्घाटन किया। परिसर में खुले इस अत्याधुनिक कैंटीन को रेस्त्रां के रूप में तैयार किया गया है, जिसमें पारंपरिक नाश्ता मिलेगा और 100 लोगों के एक साथ बैठने की व्यवस्था होगी।

बाजार भाव से सस्‍ता मिलेगा सामान

कैंटीन में चाय एवं समोसा के अलावा अन्य सामान भी बाजार भाव से सस्ता मिलेगा। काफी, डोसा, बर्गर, पिज्जा, नूडल्स, मंचूरियन समेत कई सामान भी अब कैंटीन में दिखेंगे। मुख्य कैंटीन के साथ-साथ कला संकाय एवं दीक्षा भवन में भी शीघ्र कैंटीन संचालित की जाएगी, ताकि शिक्षक भी कैंटीन में फोन कर खाद्य सामग्री अपने विभाग में मंगा सकें।

यह रहे मौजूद

इस दौरान अतिथि गृह प्रभारी एवं होटल मैनेजमेंट के समन्वयक प्रो. राजेश कुमार सिंह, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. अजय ङ्क्षसह, अधिष्ठाता विज्ञान प्रो. शांतनु रस्तोगी, अधिष्ठाता कला प्रो. नंदिता सिंह, अधिष्ठाता शिक्षा संकाय प्रो. शोभा गौड़, अधिष्ठाता वाणिज्य संकाय प्रो. अवधेश तिवारी तथा परीक्षा नियंत्रक डा. अमरेंद्र सिंह समेत शिक्षक एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी