मदुआपार गांव में हुए विवाद में लापरवाही एसओ पर पड़ी भारी, हटाए गए

सिद्धार्थनगर जिले के खेसरहा थाना क्षेत्र के मदुआपुर गांव में हुए विवाद में एसओ खेसरहा ब्रह्मा गौड़ व सकारपार चौकी इंचार्ज राजेश तिवारी को एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी ने हटा दिया है। थाना प्रभारी गौड़ को एएचटीयू का प्रभारी बनाया गया है।

Rahul SrivastavaSat, 12 Jun 2021 12:10 PM (IST)
विवाद के मामले में एसओ खेसरहा व सकारपार चौकी इंचार्ज को एसपी राम ने हटाया। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : सिद्धार्थनगर जिले के खेसरहा थाना क्षेत्र के मदुआपुर गांव में हुए विवाद में एसओ खेसरहा ब्रह्मा गौड़ व सकारपार चौकी इंचार्ज राजेश तिवारी को एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी ने हटा दिया है। थाना प्रभारी गौड़ को एएचटीयू का प्रभारी बनाया गया है, जबकि तिवारी को आइजीआरएस का प्रभारी बनाया गया है। एसओ खेसरहा के पद पर भवानीगंज के एसओ रहे रविंद्र कुमार सिंह को भेजा गया है। पीआरओ सेल में तैनात अंजनी राय को भवानीगंज का प्रभारी बनाया गया है। सरकारपार चौकी प्रभारी की जिम्मेदारी मोहाना थाने में तैनात रहे सतीश सिंह को दी गई है। जागरण ने पुलिस की लापरवाही पर खबर प्रकाशित की थी। मामले का संज्ञान लेते हुए एसपी ने यह कार्रवाई की है।

सात जून को दो पक्षों में हुआ था जमकर विवाद

मेदुआपार गांव में विवाद सात जून की रात में दो पक्षों में दूसरी बार जमकर विवाद हुआ था। फायरिंग भी हुई थी। विवाद के दौरान पहुंचे सकारपार पुलिस के जवानों को उल्टे पांव भागना पड़ा था। लाठी चार्ज के बाद हालत पर काबू पाया गया था। इस विवाद की नींव तीन मई को पंचायत चुनाव में आए परिणाम के बाद ही पड़ गई थी। चुनाव में हार चुके प्रधान चंद्रसेन सिंह ने समर्थकों के साथ एक व्यक्ति के घर पर धावा बोलकर चाकू से हमला किया था। गाली- गलौच के साथ मारपीट की घटना को भी अंजाम दिया। सख्त कार्रवाई नहीं हुई थी। इसी बीच दोबारा विवाद हो गया। पहले हुए विवाद को स्थानीय पुलिस को हल्के में लेना भारी पड़ गया। गांव में दोबारा विवाद होने पर पुलिस की काफी फजीहत हुई। एसपी में डैमेज कंट्रोल के लिए एसओ व चौकी प्रभारी को हटाया है।

इनके भी हुए तबादले

एसपी त्रिपाठी ने सदर थाने में तैनात रहे मुख्य आरक्षी प्रदुम्मन शर्मा, बांसी में तैनात अतुल कुमार पटेल, पुलिस लाइन में रहे अजय कुमार राय व त्रिलोकपुर थाने में तैनात आरक्षी धर्मवीर यादव को यातायात पुलिस में भेजा गया है।

कानून व्‍यवस्‍था के लिए दिन-रात मेहनत कर रही पुलिस

एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी ने कहा कि कानून व्यवस्था के लिए पुलिस रात-दिन मेहनत करती है। प्रशासनिक व जनहित में तबादले होते रहते हैं। शांति व्यवस्था को देखकर सभी तबादले किए गए हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.