नाम बदलकर इंस्टाग्राम पर युवती को फ्रेंड बनाया, फ‍िर कर लिया अपहरण

यूपी के सिद्धार्थनगर में नाम बदलकर एक युवक ने इंस्‍टाग्राम पर एकाउंट बनाया और एक युवती को झांसे में लेकर फ्रेंड बनाया। इसके बाद उसने युवती का अपहरण कर लिया। गिरफ्तार होने के बाद पता चला कि युवती को अपने जाल में फंसाने के लिए इंस्‍टाग्राम पर एकाउंट बनाया था।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 08:02 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 08:02 AM (IST)
नाम बदलकर इंस्टाग्राम पर युवती को फ्रेंड बनाया, फ‍िर कर लिया अपहरण
एक युवक ने नाम बदलकर इंस्टाग्राम पर युवती को फ्रेंड बनाया और उसका अपहरण कर लिया। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। नाम बदलकर एक युवक ने इंस्‍टाग्राम पर एकाउंट बनाया और एक युवती को झांसे में लेकर फ्रेंड बनाया। इसके बाद उसने युवती का अपहरण कर लिया। गिरफ्तार होने के बाद पता चला वह दूसरे धर्म का है और युवती को अपने जाल में फंसाने के लिए फर्जी नाम से इंस्‍टाग्राम पर फर्जी एकाउंट बनाया था। मामला यूपी के सिद्धार्थनगर जिले का है।

यह है मामला

शोहरतगढ़ निवासी किशोरी दो जनवरी की शाम संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गई। काफी खोजबीन के बावजूद पता न चलने पर स्वजन ने थाने पर सूचना दी। शोहरतगढ़ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू की। इसी दौरान इंटरनेट मीडिया पर अनमोल मिश्र के नाम से इंस्टाग्राम अकाउंट प्रकाश में आया, जिस पर आरोपित आलम अंसारी की फोटो लगी थी। छानबीन में पता चला कि उसने इसी नाम से फर्जी आइडी बना रखी थी। बलरामपुर में लोकेशन मिलने पर पुलिस ने वहां दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। इस बीच आलम अंसारी सदर थाना के बांसी में प्राइवेट बस स्टैंड के पास वाहन का इंतजार कर रहा था, जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

पीडि़त को धमकी देने वाला दारोगा पुत्र गिरफ्तार

एक अन्‍य मामले में मारपीट के मामले में समझौता न करने पर पीडि़त को जान से मारने की धमकी देने वाले दारोगा पुत्र को सहजनवां पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दैनिक जागरण के प्रश्न पहर में पीडि़त ने डीआइजी/एसएसपी से शिकायत की थी। उनके आदेश पर सक्रिय हुई पुलिस दो दिन से दारोगा के बेटे को ढूंढ रही थी। सहजनवां के वार्ड नंबर सात निवासी हिमांचल सिंह ने दैनिक जागरण के प्रश्न पहर में फोन कर डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार को बताया था कि 2016 में पड़ोस में रहने वाले दारोगा के बेटे अंकित ने उनकी पिटाई कर दी थी। शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित को जेल भेज दिया। इस मामले में समझौता करने के लिए अंकित उनको धमकी दे रहा है। सहजनवां थाने पर शिकायत करने के बाद भी उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। डीआइजी/ एसएसपी ने प्रभारी निरीक्षक सहजनवां को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। शनिवार की सुबह पुलिस ने अंकित को गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी निरीक्षक सहजनवां संतोष यादव ने बताया कि समझौता न करने पर पीडि़त को जान से मारने की धमकी देने वाले अंकित पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई होगी।

सिपाही पर लगाया 20 हजार रुपये लूटने का आरोप

गोरखपुर के सहजनवा कस्बे के कुंदन सिंह ने सहजनवा थाने के एक सिपाही पर 20 हजार रुपये लूटने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच में लगी है। कुंदन ने तहरीर के जरिये बताया है कि सब्जी विक्रेता है। पुलिस ने पटखौली में दबिश देकर कुछ जुआरियों को पकड़ा था। दबिश के दौरान वह भी वहां पर कुछ दूरी पर खड़ा था। टीम वहां से आगे बढ़ी तो थाने के सिपाही श्रीप्रकाश यादव ने उसके पास मौजूद 20 हजार रुपये लूट लिया। उसने सिपाही पर मुकदमा दर्ज कर मामले के जांच की मांग की है। प्रभारी निरीक्षक सहजनवा एसके यादव का कहना है कि आरोप के संबंध में जानकारी हुई है, लेकिन अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर घटना की जांच की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी