भाजपा के दो पार्षदों में नोकझोंक के बाद नाला निर्माण का कार्य ठप Gorakhpur News

भाजपा के दो पार्षदों के बीच नोकझोंक के बाद नाला ि‍निर्माण कार्य रोक दिया गया है। यह नाला 40 लाख रुपये की लागत से बनने वाला है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 04:35 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 04:35 PM (IST)
भाजपा के दो पार्षदों में नोकझोंक के बाद नाला निर्माण का कार्य ठप Gorakhpur News
भाजपा के दो पार्षदों में नोकझोंक के बाद नाला निर्माण का कार्य ठप Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। नाला निर्माण को लेकर तरंग क्रॉसिंग के पास भाजपा के दो पार्षदों में जमकर नोकझोंक हुई। इस नोकझोंक के बाद अफसरों ने नाला निर्माण का काम रोक दिया है। पार्टी के सभासदों में हुए विवाद का मामला इतने जल्‍दी सुलझने वाला नहीं है।

40 लाख रुपये की लागत से बन रहा नाला

हुमायूंपुर चौराहे से तरंग ओवरब्रिज के नीचे से होते हुए नाला बन रहा है। 350 मीटर लंबा और 40 लाख रुपये के बजट वाला यह नाला मूकबधिर विद्यालय के पास नाले में मिलाया जाएगा। तरंग ओवरब्रिज के नीचे नाले का निर्माण हो चुका है। इस नाले में हुमायूंपुर, सैनी आटा चक्की रोड, कब्रिस्तान रोड, शनिदेव मंदिर रोड, तरंग मोड़ आदि इलाकों का पानी जाना है।

नाला निर्माण से यहां होगी परेशानी

हुमायूंपुर के भाजपा पार्षद राधेश्याम रावत ने नाला गलत तरीके से निकालने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि अभी उनके वार्ड का पानी बारिश होने पर तकरीबन दो घंटे में निकलता है। यदि मूकबधिर विद्यालय के पास इस नाले को मिलाया गया तो उनके वार्ड का पानी निकालने में चार से पांच घंटे लग जाएगा।

अब विधायक को भी बुलाएंगे

राधेश्‍याम रावत ने कहा कि नगर निगम के इंजीनियर यदि गोकुल अपार्टमेंट के पास नाले का क्रास चौड़ा कर निर्माणाधीन नाले को वहां मिलाते तो पानी पहले की तरह भगवती इंटर कॉलेज के सामने से होते हुए आसानी से निकल जाता। उन्‍होंने कहा कि अब इसके लिए नगर विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल को भी मौके पर बुलाएंगे।

जनहित में नाला निर्माण आवश्‍यक

जनप्रिय विहार वार्ड के पार्षद और नगर निगम में पार्षद दल के उपनेता ऋषि मोहन वर्मा ने कहा कि तरंग ओवरब्रिज के नीचे नाला निर्माण के लिए खोदाई होने जा रही थी। पार्षद राधेश्याम रावत ने अपने सहयोगियों के साथ पहुंचकर काम में बाधा डाली और खोदाई रुकवा दी। उनको समझाने की कोशिश की लेकिन वह विवाद करने पर आमादा हो जा रहे थे। इसकी शिकायत नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह से की गई है। पार्षद ने कहा कि जनहित में नाला का निर्माण अति आवश्यक है।

प्रवर्तन बल भी था मौके पर

नाला निर्माण के लिए खोदाई होने की सूचना पर नगर निगम का प्रवर्तन बल भी मौके पर था। अवर अभियंता आरके पांडेय ने दोनों पार्षदों से बात की। 

chat bot
आपका साथी