बस्‍ती में व्‍यक्ति की हत्या, बाइक पर मिला खून से लथपथ शव

बस्‍ती जिले में भानपुर-रुधौली मार्ग पर सोनहा थाना क्षेत्र के खैरा गांव के निकट बैड़ा पुल के पास एक व्‍यक्ति का खून से लथपथ शव बाइक पर पड़ा मिला। सुबह राहगीरों की नजर शव पर पड़ी और पुलिस को सूचना दी।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:30 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:30 AM (IST)
बस्‍ती में व्‍यक्ति की हत्या, बाइक पर मिला खून से लथपथ शव
बलराम की मौत पर उसके ससुराल असुरैना में जांच-पड़ताल करते सीओ धनंजय सिंह कुशवाहा। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : बस्‍ती जिले में भानपुर-रुधौली मार्ग पर सोनहा थाना क्षेत्र के खैरा गांव के निकट बैड़ा पुल के पास एक व्‍यक्ति का खून से लथपथ शव बाइक पर पड़ा मिला। सुबह राहगीरों की नजर शव पर पड़ी और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची सोनहा पुलिस शव को कब्जे में लेकर छानबीन कर रही है। मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के करौता उर्फ करनपुर निवासी 50 वर्षीय बलराम निषाद पुत्र राम हित के रूप में की गई। शव को देखने से साफ लग रहा है कि सिर पर वार कर हत्‍या की गई है।

शादी समारोह में शामिल होने गया था बलराम

बलराम की सोनहा थाना क्षेत्र के असुरैना गांव में ससुराल है। उसके साले शिव नरायन के बेटी की शादी थी। बलराम शाम को शादी समारोह में शामिल होने गया था। पुलिस की जांच में जो तथ्य सामने आए हैं। उसके मुताबिक बलराम रात लगभग दो बजे तक ससुराल में था। उसके बाद वह अपनी मोटरसाइकिल से घर वापस लौट रहा था। रास्ते में बाइक रोककर सिर के पिछले हिस्से में मारकर हत्या कर दी गई। सिर में गंभीर चोट के निशान मिले हैं जो हत्या की ओर साफ इशारा कर रहे हैं। पुलिस जांच भी इसी दिशा में कर रही है। बलराम पांच भाइयों में सबसे बड़ा था। उसके एक भाई की पहले ही मौत हो चुकी है। वह अपनी पत्नी सरोजिनी के साथ अलग रहता था। दोनों से सिर्फ एक बेटी है, जिसकी पिछले साल 30 नवंबर को शादी हो गई थी। पुलिस क्षेत्राधिकारी रुधौली धनंजय सिंह कुशवाहा ने प्रभारी निरीक्षक रामकृष्ण मिश्र के साथ मौके पर पहुंचकर घटना के संबंध में स्वजन व उसके ससुराल वालों से भी पूछताछ की।

सिर के पीछे मिले हैं गंभीर चोट के निशान

एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी ने कहा कि शव जिस हालत में मिला है, उससे लग रहा है कि बलराम की हत्या की गई है। सिर के पीछे चोट के गंभीर निशान मिले हैं। बहरहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगी।

बाइक व साइकिल की भिड़ंत में दो घायल

वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के पड़‍िया चौराहे पर एक बाइक व साइकिल की भिड़ंत हो गई। हादसे में साइकिल सवार के साथ ही बाइक सवार भी घायल हो गया। साइकिल सवार की हालत गंभीर हैं, उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। थाना क्षेत्र के परसालाल शाही गांव निवासी चंद्रभान शर्मा पड़‍िया चौराहे से अपने घर साइकिल से घर जा रहे थे, इसी बीच रुधौली से बस्ती की तरफ जा रहे पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के मंगल बाजार निवासी बाबू सैनी की बाइक से उनके साइकिल की भिड़ंत हो गई। गंभीर रूप से घायल साइकिल चालक को ग्राम प्रधान अरविंद चौधरी टेंपो से लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। वहीं बाइक चालक को मामूली चोटें आईं हैं।

chat bot
आपका साथी