हकीकत देखने के लिए तीन किलोमीटर तक पैदल चले गए नगर आयुक्त, नाले से निकलवाया पानी

खाले टोला के सैकड़ों परिवारों को जल्द ही जलभराव से निजात मिल जाएगी। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने सहायक नगर आयुक्त डा. मणिभूषण तिवारी और अन्य अफसरों के साथ खाले टोला से तुर्रा नाले तक खोदे जा रहे नाले का निरीक्षण किया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:30 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:30 AM (IST)
हकीकत देखने के लिए तीन किलोमीटर तक पैदल चले गए नगर आयुक्त, नाले से निकलवाया पानी
तुर्रा नाले तक खोदे गए नाले का जंगल में जाकर निरीक्षण करते नगर आयुक्त अविनाश सिंह। सौ. नगर निगम

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : कैंट थाना क्षेत्र के खाले टोला इलाके में रहने वाले सैकड़ों परिवारों को जल्द ही जलभराव से निजात मिल जाएगी। निचले इलाकों में जलभराव की दैनिक जागरण की खबर का संज्ञान लेते हुए नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने सहायक नगर आयुक्त डा. मणिभूषण तिवारी और अन्य अफसरों के साथ खाले टोला से तुर्रा नाले तक खोदे जा रहे नाले का निरीक्षण किया। तीन किलोमीटर से ज्यादा दूरी तक पैदल चले नगर आयुक्त ने नाले में गिरने वाली मिट्टी को तत्काल निकालने के लिए अवर अभियंताओं को निर्देश दिए।

जलभराव से नागरिकों को रही दिक्कत की खबर प्रकाशित किया था जागरण ने

दैनिक जागरण ने अंक में निचले इलाकों में जलभराव से नागरिकों को हो रही दुश्वारियों की खबर प्रकाशित की थी। खबर का संज्ञान लेकर नगर आयुक्त खाले टोला इलाके में पहुंचे। यहां प्रेमनगर, कृष्णानगर, विद्यानगर, खाले टोला आदि में जलभराव की स्थिति देखी। नगर आयुक्त ने कहा कि नाले की खोदाई के होने से पानी तेजी से निकल जा रहा है। उम्मीद है कि दो से तीन दिन में इलाके से पानी निकल जाएगा। इस दौरान मुख्य अभियंता सुरेश चंद, प्रवर्तन बल के प्रभारी कर्नल सीपी सिंह, बृजेश तिवारी, पार्षद के प्रतिनिधि हीरालाल यादव आदि मौजूद रहे।

सिंघड़िया से निकाली जाएगी जलकुंभी

जलभराव के साथ ही जलकुंभी से परेशान सिंघड़िया क्षेत्र के नागरिकों की भी समस्या जल्द दूर होने की उम्मीद जगी है। जलकुंभी के कारण फैल रही गंदगी और पानी निकलने में हो रही दिक्कत को देखते हुए नगर निगम प्रशासन जल्द ही इलाके में विशेष अभियान चलाने जा रहा है। पानी की निकासी के साथ ही संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के लिए मैलाथियान व चूने का छिड़काव कराया जाएगा। सोडियम हाइपो क्लोराइट के घोल से इलाके को सैनिटाइज कराया जाएगा।

इलाहीबाग नाला की हुई सफाई

नगर निगम के लेखाधिकारी अमरेश बहादुर पाल के नेतृत्व में इलाहीबाग नाला की सफाई कराई गई। नाले के किनारे पर उगी झाड़ियों को साफ करने के साथ ही एंटी लार्वल का भी छिड़काव कराया गया। इंदिरा नगर, दाउदपुर आदि इलाकों में भी नाला सफाई कराई गई। नगर निगम प्रशासन ने कई वार्डों में विशेष सफाई अभियान चलाया।

chat bot
आपका साथी