हनुमान प्रसाद पोद्दार कैंसर अस्पताल : गोरखपुर में मुंबई के डाक्‍टर करेंगे कैंसर मरीजों का इलाज

हनुमान प्रसाद पोद्दार कैंसर अस्पताल गोरखपुर की व्यवस्था सुदृढ़ होगी। कैंसर अस्पताल में 17 करोड़ की लागत से अमेरिका से पहले ही रेडिएशन मशीन मिल चुकी है। अब मुंबई के डाक्टरों को बुलाकर पूर्वांचल के कैंसर पीडि़त मरीजों को राहत देने की तैयारी की जा रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:55 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:55 AM (IST)
हनुमान प्रसाद पोद्दार कैंसर अस्पताल : गोरखपुर में मुंबई के डाक्‍टर करेंगे कैंसर मरीजों का इलाज
हनुमान प्रसाद पोद्दार कैंसर अस्पताल में अब मुंबई के डाक्‍टर इलाज करेंगे। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सहयोग से हनुमान प्रसाद पोद्दार कैंसर अस्पताल की व्यवस्था सुदृढ़ होगी। मुख्यमंत्री ने शुरुआती चरण में ही कैंसर की पहचान कर अ'छे इलाज की शुरुआत के निर्देश दिए हैं। कैंसर अस्पताल में 17 करोड़ की लागत से अमेरिका से पहले ही रेडिएशन मशीन मिल चुकी है। अब मुंबई के डाक्टरों को बुलाकर पूर्वांचल के कैंसर पीडि़त मरीजों को राहत देने की तैयारी की जा रही है।

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ की पहल पर हुई व्‍यवस्‍था

तीन दिवसीय गोरखपुर दौरे पर आए मुख्यमंत्री से चैंबर आफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विष्णु अजीत सरिया और पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल ने मुलाकात की थी। उद्योगपतियों ने कैंसर के बढ़ते मामलों पर चिंता जताने के साथ ही मुख्यमंत्री से अनुरोध किया था कि जिस तरह उन्होंने इंसेफ्लाइटिस को खत्म करने की दिशा में काम किया है उसी तरह कैंसर से निपटने के इंतजाम बेहद जरूरी हो गए हैं।

उद्योगपतियों ने बताया कि मुख्यमंत्री के सहयोग से रेडिएशन मशीन हनुमान प्रसाद पोद्दार कैंसर अस्पताल में आ चुकी है। अब डाक्टर मिल जाएं तो रेडिएशन शुरू करने के साथ ही समय पर कैंसर की पहचान में भी आसानी हो जाएगी। एसके अग्रवाल ने कहा कि मुंबई में काम करने वाले गोरखपुर से जुड़े कुछ डाक्टर आकर इलाज के इ'छुक भी हैं। कैंसर अस्पताल में पूरी व्यवस्था मिल जाए तो वह आने लगेंगे। कहा कि मुख्यमंत्री से गोरखपुर में कैंसर के इलाज के लिए चैरिटेबल अस्पताल की स्थापना का अनुरोध किया गया है।

डाक्टरों से चल रही है बातचीत

हनुमान प्रसाद पोद्दार कैंसर अस्पताल के सचिव उमेश सिंघानिया ने कहा कि अस्पताल की व्यवस्था सुदृढ़ करने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का योगदान मिला है। उनकी वजह से ही रेडिएशन मशीन अस्पताल में आ सकी है। मुंबई के अनुभवी डाक्टरों को बुलाने के लिए बातचीत चल रही है। जल्द ही डाक्टरों के आने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी