समस्‍याओं को लेककर हंगामा, अधिकारी ने मांगा समय Gorakhpur News

सिंघडिय़ा क्षेत्र के गोरक्षनगर कालोनी से होकर कई मोहल्ले का पानी रामगढ़ताल की तरफ निकलता है। हाल में मकानों के नव निर्माण के कारण जल निकासी का रास्ता बाधित हो गया था।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 11:50 AM (IST) Updated:Sat, 22 Feb 2020 11:50 AM (IST)
समस्‍याओं को लेककर हंगामा, अधिकारी ने मांगा समय Gorakhpur News
समस्‍याओं को लेककर हंगामा, अधिकारी ने मांगा समय Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। शहर के सिंघडिय़ा क्षेत्र के गोरक्षनगर मोहल्ले में जल निकासी की समस्या को लेकर कालोनी के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंचे पार्षद पुत्र व नगर निगम के जेई ने वैकल्पिक नाली खोदवाकर जल निकासी कराई। साथ ही मामले के पूर्ण समाधान के लिए सोमवार तक का समय मांगा है।

यहां से गुजरता है कई मोहल्‍लों का गंदा पानी

सिंघडिय़ा क्षेत्र के गोरक्षनगर कालोनी से होकर कई मोहल्ले का पानी रामगढ़ताल की तरफ निकलता है। हाल में मकानों के नव निर्माण के कारण जल निकासी का रास्ता बाधित हो गया था। इससे कालोनी के देश दीपक चतुर्वेदी, अनूप श्रीवास्तव व विक्की सिंह समेत दर्जनों घरों के सामने काफी पानी जमा हो गया है। समस्या के निस्तारण के लिए कालोनीवासी कई दिनों से नगर निगम का चक्कर लगा रहे थे, पर कोई  सुनवाई नहीं हो रही थी।

चहारदीवारी हटाने से इन्‍कार

अनसुनी से आहत कालोनीवासियों ने जब हंगामा करना शुरू किया तो मौके पर सभासद पुत्र संजय कुमार जेई के साथ मौके पर पहुंचे। जलनिकासी जिस प्लाट के चलते बाधित हो रही थी, उसके मालिक ने अपनी चहारदीवारी हटाने से इन्कार कर दिया। ऐसे में निगम के लोगों ने वैकल्पिक नाली खोदवा कर  मोहल्ले में भरा पानी निकलवाया।

संजय कुमार पांडेय, विपुल चतुर्वेदी, अनूप श्रीवास्तव, सतीश मिश्र व डॉ.अविनाश राय आदि ने कहा कि अगर इसका पूर्ण समाधान नहीं किया जाता तो कालोनी वाले बड़ा आंदोलन करने के लिए वाध्य होंगे।

हाईटेंशन पोल के नीचे की निकाली मिट्टी, नागरिकों ने जताई आपत्ति

सहजनवां के ग्राम सभा सरैया के पास हाईटेंशन पोल के किनारे की मिट्टी निकाल ली गई है, जिससे खतरा बढ़ गया है। हालांकि इसकी जानकारी अफसरों को भी है, लेकिन वह लापरवाह बने हुए हैं। ग्रामीणों एजरात करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।

खतरे की आशंका

क्षेत्र में ट्रांसमिशन बिजली के लिए जगह-जगह बड़े-बड़े हाईटेंशन पोल लगे हैं, जिसके जरिये बिजली की आपूर्ति होती है। ग्राम सभा सरैया के पास से हाईटेंशन लाइन गई है। कुछ पोल सरैया भट्ठे से होते हुए भरपुरवा जाने वाले मार्ग के बगल में स्थित है, जिसके काफी नजदीक तक मिट्टी निकाल ली गई है। ऐसे में आंधी व बारिश के समय दुर्घटना की आशंका बढ़ गई है। ग्रामीण मनोज ने कहा कि पोल के किनारे से मिट्टी निकालने की शिकायत अधिकारियों से की जा चुकी है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। ग्रामीण राहुल का कहना है कि गर्मी के मौसम में तेज हवा चलने पर भी असर पड़ेगा। अधिशासी अभियंता सोमदत्त शर्मा ने कहा कि पोल के किनारे मिट्टी निकाली गई है तो उसे भरवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी