मुरादाबाद के लुटेरों ने गोरखपुर में बनाया ठिकाना, लूट के कई वारदातों का पर्दाफाश Gorakhpur News

उनकी पहचान मुरादाबाद भोजपुर के शाहपुर मजरा गनीमत नगर निवासी मुख्तार अलीनूर अहमद और जौहर अली के रूप में हुई। मुरादाबाद के रहने वाले आरोपित 15 दिन पहले गोरखपुर आए थे। उनके पास से पास लूटी गई रकम के 13100 रुपये व 2.3 किलोग्राम गांजा बरामद हुए।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 02:52 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 06:52 PM (IST)
मुरादाबाद के लुटेरों ने गोरखपुर में बनाया ठिकाना, लूट के कई वारदातों का पर्दाफाश Gorakhpur News
अपराधियों की गिरफ्तारी के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। मुराबाद के लुटेरों ने गोरखपुर को अपना नया ठिकाना बना लिया है। अब वह यहां रहकर बुजुर्गों को अपनी बातों में फंसाकर लूट को अंजाम दे रहे हैं। खासियत यह है कि यह लुटेरे एक ही बिरादरी के हैं। पुलिस ने इन्‍हें दबोच लिया है। मोतीराम अड्डा के पास किसान से 27 हजार रुपये लूटने वाले तीन बदमाशों को खोराबार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मुरादाबाद के रहने वाले आरोपित 15 दिन पहले गोरखपुर आए थे। तलाशी लेने पर उनके पास से पास लूटी गई रकम के 13100 रुपये व 2.3 किलोग्राम गांजा बरामद हुए। दोपहर बाद आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

17 अप्रैल को हुई थी लूट

जंगल रामलखना निवासी रामनयन निषाद 17 अप्रैल 2021 को मोतीराम अड्डा स्थित यूपी बड़ौदा बैंक से रुपये निकाल कर घर जा रह थे। कुछ दूर आगे जाने पर दो बाइक सवार चार बदमाशों ने रोककर जेब में रखे 27 हजार रुपये लूट लिए। प्रभारी निरीक्षक खोराबार नासिर हुसैन ने बताया हैं वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपितों को सुबह देवरिया बाईपास के पास से पुलिस ने गिरफ्तार किया। उनकी पहचान मुरादाबाद, भोजपुर के शाहपुर मजरा गनीमत नगर निवासी मुख्तार अली,नूर अहमद और जौहर अली के रूप में हुई।

बुजुर्गोंं को बातचीत में फंसा लेते थे लुटेरे

पूछताछ में उन्होंने बताया कि 15 दिन पहले वे लोग गोरखपुर में आए थे। शहर के आसपास घूमकर बुजुर्गों को अपनी बातों में फंसाकर सामान एवं रुपये लेकर भाग जाते हैं।आठ अप्रैल को को कैंट क्षेत्र में रेलवे बस स्टेशन के पास एक महिला के बैग की चेन तोड़़कर रुपये व कागजात चोरी की थी।2020 में खोराबार पुलिस ने आरोपितों को आर्म्‍स एक्ट में जेल भेजा था।लखनऊ के चिनहट थाने में भी बदमाशों के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी