गोरखपुर में छात्रा से छेड़खानी, जबरन बाइक पर बैठाने की कोशिश

गोरखपुर में अपराध‍ियों के हौसले आसमान पर हैं। अभी कानपुर के व्‍यापारी मनीष गुप्‍ता की पीट-पीटकर हत्‍या का मामला शांत भी नहीं हुआ था क‍ि एक छात्रा को द‍िन दहाड़े अपहरण की कोश‍िश की गई। गुलरिहा क्षेत्र में स्कूल जाते समय शोहदे ने छात्रा से छेड़खानी शुरू कर दी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:48 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:48 AM (IST)
गोरखपुर में छात्रा से छेड़खानी, जबरन बाइक पर बैठाने की कोशिश
गोरखपुर में एक छात्रा को द‍िनदहाड़े अगवा करने की कोश‍िश की गई। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर के गुलरिहा क्षेत्र में स्कूल जाते समय शोहदे ने छात्रा से छेड़खानी शुरू कर दी। विरोध करने पर हाथ पकड़कर जबरन अपनी बाइक पर बैठाने लगा। शोर मचाने पर आसपास के लोग जुटे तो आरोपित फरार हो गया। थाने पहुंची पीडि़त ने आरोपित के खिलाफ तहरीर दी।

यह है मामला

क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी कक्षा छह की छात्रा है। गुलरिहा पुलिस को उसने बताया कि गांव से थोड़ी दूर स्थित स्कूल में साइकिल से पढ़ने जाती है। गांव का रहने वाला मनबढ़ युवक स्कूल जाते व आते समय छेड़छाड़ करता है। शिकायत पर कई बार घरवालों ने समझाया लेकिन वह वह नहीं माना, सुबह आठ बजे वह वह साइकिल से स्कूल जा रही थी। रास्ते में सुनसान स्थान पर आरोपित ने उसे रोककर हाथ पकड़ लिया।विरोध करने पर जबरन अपनी बाइक पर बैठाने लगा और उसके बैग में सिमकार्ड लगा एक मोबाइल फोन रखते हुए बोला कि रोजाना बात करना।अगर किसी को इसके बारे में बताया तो जान से मार दूंगा। शोर मचाने पर आरोपित फरार हो गया। घर पहुंचने के बाद छात्रा ने स्वजन को घटना की जानकारी दी। छात्रा के दादा ने आरोपित के खिलाफ तहरीर दी है। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश थाना प्रभारी को दिया गया है।

बस रोककर युवती से की छेड़खानी, भाई को पीटा

झंगहा में दवा कराने भाई के साथ बस से गोरखपुर आ रही युवती से मनबढ़ों ने छेड़खानी कर दी। विरोध करने पर भाई को पीट दिया। देवरिया जिले की रहने वाली युवती के भाई ने झंगहा थाने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। देवरिया जिले के एकौना थानाक्षेत्र की रहने वाली युवती ने झंगहा पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि 22 अक्टूबर को भाई के साथ दवा कराने बस से गोरखपुर जा रही थी। झंगहा थानाक्षेत्र के माईधिया-पोखरी के पास एकौना के ईश्वरपुरा निवासी अनिरुद्ध चौधरी और उसके 15 साथी आठ बाइक से पहुंचे। बस रोकने के बाद आरोपित उसके साथ छेड़खानी करने लगे। विरोध करने पर भाई को पीट दिया। युवती ने बताया कि आरोपित उसके परिवार से रंजिश रखने के साथ ही परेशान करता है। तहरीर के आधार पर झंगहा पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ छेड़खानी, बलवा और धमकी देने का केस दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक झंगहा संतोष अवस्थी ने बताया कि एक दिन पहले आया हूं। मामले की पूरी जानकारी नहीं है। मारपीट व छेड़खानी करने वालों पर कार्रवाई होगी।

घर में घुस रहे युवक को असलहे के साथ पकड़ा

उधर, गगहा क्षेत्र के एक गांव में रात घर में घुस रहे युवक को गांव के लोगों ने असलहे के साथ पकड़ लिया। पिटाई के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया। आर्म्स एक्ट का केस दर्ज कर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। आरोपित की पहचान गड़ही निवासी हरिओम के रूप में हुई। गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने गगहा पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि रात में एक युवक उसके घर में घुस रहा था। शोर मचाने पर गांव के लोगों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। जिसके बाद आरोपित रिवाल्वर निकालकर गांव के लोगों को जान से मारने की धमकी देने लगा। घेराबंदी कर गांव के लोगाें ने आरोपित को पकड़ लिया। प्रभारी निरीक्षक गगहा अमित कुमार दुबे ने बताया कि पूछताछ करने पर आरोपित ने बताया कि युवती से मिलने के इरादे से गांव में आया था। आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज कर सोमवार को उसे जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी