विधायक राकेश बघेल बोले, पिछड़े व गरीब तबके के लोगों को स्वावलंबी बना रही है भाजपा सरकार

मेंहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल ने कहा कि केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार पिछड़े व गरीब तबके के लोगों को स्वावलंबी बनाने के लिए प्रशिक्षण दे रही है। केंद्र व राज्य में भाजपा सरकार के आने के बाद काफी परिवर्तन हुआ है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:20 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:20 PM (IST)
विधायक राकेश बघेल बोले, पिछड़े व गरीब तबके के लोगों को स्वावलंबी बना रही है भाजपा सरकार
कलक्ट्रेट सभागार में लाभार्थियों को टूल किट देते विधायक राकेश सिंघ बघेल। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। संतकबीर नगर जिले के मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल ने कहा कि केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार पिछड़े व गरीब तबके के लोगों को स्वावलंबी बनाने के लिए प्रशिक्षण दे रही है। केंद्र व राज्य में भाजपा सरकार के आने के बाद काफी परिवर्तन हुआ है। प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने, रोजगार के लिए संसाधन सृजन करने, प्रशिक्षण देने और प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले लाभार्थियों को टूल किट वितरित करके रोजगार को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है।

पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ देने पर विशेष ध्यान

पात्र व्यक्तियों को सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ मिले, इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। विधायक ने कलक्ट्रेट सभागार में प्रशिक्षण प्राप्त 200 लोगों को टूल किट वितरित किया। इसके अलावा इन्हीं में से पांच लोगों को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत ऋण स्वीकृति पत्र वितरण किया। लाभार्थियों ने प्रोजेक्टर के जरिये मुख्यमंत्री के संबोधन को सुना। विश्वकर्मा पूजा के दिन टूल किट व स्वीकृति पत्र मिलने पर लाभार्थियों के चेहरे पर खुशी के भाव दिखे।

विधायक व एडीएम ने लाभार्थियों को दिया टूल किट

विधायक व एडीएम मनोज कुमार सिंह ने विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के तहत जनपद के चयनित दर्जी, नाई, बढ़ई, राजमिस्त्री व हलवाई पेशे से जुड़े चयनित लाभार्थियों को टूल किट वितरित किए। इन्हीं में से लोहार पेशा वाले राकेश कुमार का दस हजार रुपये, हलवाई पेशा वाले कोदई का 50 हजार रुपये, इसी पेशा वाले श्रीराम का दस हजार रुपये व श्यामबचन का एक लाख रुपये तथा बढ़ई पेशा वाले चंद्रजीत का 50 हजार रुपये प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत ऋण स्वीकृति पत्र वितरण किया गया। इस अवसर पर उपायुक्त उद्योग राजकुमार शर्मा, लीड डिस्ट्रीक्ट मैनेजर संजय कुमार, अपर जिला सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर राकेश कुमार, सहायक प्रबंधक पंकज कुमार पांडेय, वरिष्ठ सहायक आशिष कुमार सिंह के अलावा अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी