नागरिकों के साथ कमर तक पानी में उतरे विधायक राधामोहन, अधिकारियों को फटकारा Gorakhpur News

गोरखपुर में भाजपा विधायक राधामोहन दास अग्रवाल ने कमर तक पानी में उतरकर नागरिकों की समस्याओं को करीब से देखा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 06:10 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 12:57 PM (IST)
नागरिकों के साथ कमर तक पानी में उतरे विधायक राधामोहन, अधिकारियों को फटकारा Gorakhpur News
नागरिकों के साथ कमर तक पानी में उतरे विधायक राधामोहन, अधिकारियों को फटकारा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। नगर विधायक डॉ. राधा मोहनदास अग्रवाल ने रविवार को सिंघडि़या के बसुंधरानगर, मदन मोहन मालवीय विश्‍वविद्यालय इलाके में जलभराव से जूझ रही कॉलोनियों का निरीक्षण किया। उन्‍होंने अफसरों को निर्देश दिए कि जल्‍द से जल्‍द पानी निकालने की व्‍यवस्‍था की जाए।

नगर विधायक ने कहा कि देवरिया रोड की ऊंचाई ही इलाके में जलभराव का कारण है। बिना तकनीकी अध्‍ययन किए लोक निर्माण विभाग ने सड़क को ऊंचा कर दिया। उस समय उन्‍होंने इसका विरोध किया था और कहा था कि पानी का प्रवाह उत्‍तर से देवरिया रोड होते हुए दक्षिण रामगढ़ताल की तरफ है। 

कहा कि यदि सड़क ऊंची हुई तो उत्‍तर तरफ की कॉलोनियां पानी में डूब जाएंगी। लेकिन इंजीनियरों ने न जाने किसके दबाव में उनकी बात अनसुनी कर दी। इसी का परिणाम है कि 10 हजार से ज्‍यादा नागरिक जलभराव से जूझ रहे हैं। 

नगर विधायक ने तकरीबन दो फीट ऊंचाई तक लगे पानी में नागरिकों के साथ कॉलोनियों का निरीक्षण किया। इस दौरान पूर्व पार्षद श्रवण पांडेय आदि मौजूद रहे।

विधायक ने अपने सामने कराई सफाई 

नगर विधायक डा राधा मोहन दास अग्रवाल ने आज रक्षाबंधन का दिन सुबह से धर्मशाला वार्ड के नागरिकों के बीच गुजारा और नगर निगम के अधिकारियों के साथ अपनी देख-रेख में सघन सफाई कराई।

मालूम हो कि कल नगर विधायक को, नगर निगम तथा उसके जनप्रतिनिधि के द्वारा कोई रुचि न लेने पर बुलाकर अपने वार्ड की दुर्दशा दिख लाई थी। नगर विधायक ने पूरे वार्ड का वरिष्ठ भाजपा नेता दिनेश गुप्ता के साथ निरीक्षण किया था।

नगर विधायक यह देखकर आश्चर्य चकित रह गए कि वार्ड के कुछ चिन्हित हिस्से को छोड़कर पूरा वार्ड ही कीचड़ से भरा हुआ था। आवागमन के रास्ते बंद हो गये थे और गोयल गली में तो घुटने भर कीचड़ जमा हुआ था तथा आये दिन वंहा रिक्से तथा मोटरसाईकिल गिर रहे थे। एक रिक्शा पलटने की घटना तो नगर विधायक के सामने ही हो गई।

आक्रोशित नगर विधायक ने नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह को अपर नगर आयुक्त के नेतृत्व में टीम भेजने के लिए निर्देशित किया।

नगर विधायक ने अपर नगर आयुक्त अनिल सिंह, सहायक अभियंता नवीन श्रीवास्तव, सैनिटरी इंस्पेक्टर, सुपरवाइजर एवं सफाई कर्मियों की टीम के साथ सफाई कार्य शुरू किया। उन्होंने अपर नगर आयुक्त को 3 दिन तक लगातार पूरे वार्ड में सफाई कराने के लिए निर्देशित किया। नगर विधायक ने कहा कि वे कल आकर फिर सफाई काम का सुपरविजन करेगे।

धर्मशाला के बाद नगर विधायक राप्तीनगर फेज 4 में गये और स्थानीय पार्षद संतराज शर्मा तथा बड़ी संख्या में नागरिकों के साथ पूरे वार्ड का 4 घंटे तक पैदल घूमकर निरीक्षण किया। उन्होंने नागरिकों को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही वे नगर निगम के अधिकारियों के साथ आकर पूरे वार्ड में युद्धस्तर पर सफाई करवाएंगे।

chat bot
आपका साथी