Coronavirus: बस्‍ती में विधायक अजय सिंह और परिवार के सात सदस्य कोरोना पॉजिटिव Gorakhpur News

मंगलवार को बुखारजुकाम व खांसी की शिकायत पर विधायक ने अपना और परिवार के सदस्यों का कोविड जांच हुई तो संक्रमण की पुष्टि हुई।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 06:11 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 06:11 PM (IST)
Coronavirus: बस्‍ती में विधायक अजय सिंह और परिवार के सात सदस्य कोरोना पॉजिटिव Gorakhpur News
Coronavirus: बस्‍ती में विधायक अजय सिंह और परिवार के सात सदस्य कोरोना पॉजिटिव Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बस्ती जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण का फैलाव बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को विधायक अजय सिंह और उनका परिवार भी इसकी चपेट में आ गया। विधायक ने इसकी जानकारी खुद ही अपने ट्वीटर और फेसबुक वाल पर दी है।

संपर्क में आए लोगों से जांच कराने की अपील

विधायक ने अपील की है जो लोग उनके संपर्क में आए हैं, वह खुद  भी अपनी जांच करा लेें और जब तक रिपोर्ट नहीं आ जाए क्वारंटाइन रहकर कोविड-19 के प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करें। विधायक के  संक्रमित होने की खबर चर्चा में आते ही हड़कंप मच गया। मंगलवार को बुखार,जुकाम व खांसी की शिकायत पर विधायक ने अपना और  परिवार के सदस्यों का कोविड जांच हुई तो संक्रमण की पुष्टि हुई।

बड़े भाई और भाभी को इलाज के लिए भेजा लखनऊ

सोमवार तक विधायक घर पर समस्या लेकर आने वालों की समस्याएं भी सुनते रहे। ऐसे में संक्रमण का फैलाव उनसे मिलने वालों में भी होने की आशंका जताई जा रही है। बहरहाल मंगलवार को दिन में विधायक ने खुद ही कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सोशल मीडिया के जरिये लोगों को दी।  उन्‍होंने कहा कि जो लोग मुझसे मिले हैं,वह भी एहतियातन जांच करा लें। बड़े भाई व उनकी पत्नी को तेज बुखार तेज होने के चलते इलाज के लिए लखनऊ भेज दिया गया है।

खाने में स्‍वाद और मिठास का पता न चलने पर हुआ शक

विधायक ने बताया कि परिवार के लोगों में खाने की मिठास और सुगंध पता न चलने के चलते कोरोना का अंदेशा हुआ। स्वास्थय विभाग को सूचना देकर जांच के लिए टीम बुलाया। घर को खुद ही चारो ओर से बंद कर दिया है। परिवार के सदस्यों के साथ हम भी होम क्वारंटाइन हो गए हैं।

जिला कारागार को कराया गया सैनिटाइज

बस्ती जिला कारागार में एंटीजेन टेस्ट किट से हुई जांच में बड़ी संख्या में कैदियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लखनऊ तक हड़कंप मच गया है। जिलाधिकारी ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं। फिलहाल जेल में विशेष सतर्कता एवं सावधानी बरती जा रही है। प्रभारी जिलाधिकारी सरनीत कौर ब्रोका ने बताया कोरोना पॉजिटिव पाए गए आठ मरीज जो गंभीर रोगों से भी ग्रसित हैं, उन्हें मेडिकल कॉलेज के ओपेक चिकित्सालय कैली में भर्ती कराया गया है। शेष कैदियों को जेल में ही बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। प्रत्येक कैदी को दो-दो मास्क दिए गए हैं। नगर पालिका की टीम ने सफाई निरीक्षक सोमकुमार की अगुवाई में फायर स्टेशन की गाड़ी से पूरे जेल को सैनिटाइज किया गया। जेल में चिकित्सकीय दल तैनात कर दिया गया है,जो प्रत्येक मरीज का नियमित रूप से जांच करेगी तथा आवश्यकतानुसार उनका उपचार करती रहेगी। प्रभारी डीएम ने कहा जेल में इतनी सावधानी और इंतजाम के बाद कोरोना संक्रमण का फैलाव कैसे हुआ जेलर को इसकी जांच कर 24 घंटे के भीतर आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है। अब नए कैदियों को पहले अस्थाई जेल में भेजने के साथ ही एंटीजन जांच कराई जाए। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे कोविड-19 अस्पताल और नेगेटिव आने पर उसे जेल में भेजा जाएगा। उन्होंने अस्थाई जेल के प्रभारी एसडीएम सदर को भी यह व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। 

chat bot
आपका साथी