Khichdi Mela: मेला में बिछड़े लोगों को निश्शुल्क घर पहुंचाएगा रोडवेज

गुरु गोरक्षनाथ को खिचड़ी चढ़ाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए निगम की तरफ से 16 जनवरी तक गोरखपुर परिक्षेत्र (बस्ती सिद्धार्थनगर सोनौली निचलौल ठठूबारी महराजगंज तमकुही कुशीनगर और देवरिया) से 803 फेरा में अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 03:54 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 07:36 PM (IST)
Khichdi Mela: मेला में बिछड़े लोगों को निश्शुल्क घर पहुंचाएगा रोडवेज
यात्रियों के लिए रोडवेज बस की फाइल फोटो।

 गोरखपुर, जेएनएन। परिवहन निगम मकर संक्रांति पर्व पर गोरखनाथ मंदिर में लगने वाले मेला में बिछडे लोगों को निश्शुल्क घर पहुंचाएगा। साथ ही  24 घंटे मेला में पहुंचे श्रद्धालुओं को विभिन्न रूटों पर चलने वाली बसों की अपडेट जानकारी व अन्य सूचनाएं भी देगा। इसके लिए मंदिर परिसर में निगम की तरफ से कैंप लगाया गया है।

गुरु गोरक्षनाथ को खिचड़ी चढ़ाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए निगम की तरफ से 16 जनवरी तक गोरखपुर परिक्षेत्र (बस्ती, सिद्धार्थनगर, सोनौली, निचलौल, ठठूबारी, महराजगंज, तमकुही, कुशीनगर और देवरिया) से 803 फेरा में अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पीके तिवारी के अनुसार 15 तक कैंप संचालित किया जाएगा। इसके अलावा रेलवे बस डिपो परिसर और बरगदवा में भी कैंप लगाए गए हैं। अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू करा दिया गया है। यात्रियों की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। मेला के दौरान कर्मचारियों की तनौती सुनिश्चित कर दी गई है।

ट्रेन छूटने के आधे घंटे पहले तक बुक हो रहे टिकट

 श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए गोरखपुर से नौतनवा और बढऩी रूट पर मेला स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनें चलाई जा रही हैं। यह ट्रेनें 15 जनवरी तक चलाई जाएंगी। इन ट्रेनों के लिए आरक्षित टिकट ही बुक हो रहे हैं। करेंट काउंटरों पर  ट्रेनों के छूटने से आधा घंटा पहले तक टिकट बुक हो रहे हैं। इसके लिए रूट पर पडऩे वाले सभी स्टेशनों के आरक्षण कार्यालयों के करेंट काउंटर सुबह 8 से रात 8 बजे तक खुल रहे हैं।

एक्सप्रेस ट्रेनों के बुक नहीं हो रहे आरक्षित टिकट

खिचड़ी मेला में चल रहीं स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों के टिकटों की बुकिंग नहीं हो रही है। रेलवे के सिस्टम में एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों की सीटें खाली ही चल रही हैं। 13 जनवरी को नौतनवा से गोरखपुर के लिए चली स्पेशल एक्सप्रेस में 757 में 557 सीटें खाली थीं। महज 200 लोगों ने आरक्षित टिकट लिया था। बढऩी से आने वाली एक्सप्रेस में भी 640 सीटें खाली रहीं। सिर्फ 117 लोगों ने टिकट बुक कराया था। अधिकतर श्रद्धालु बिना टिकट के ही बैठे थे।

chat bot
आपका साथी