शादी का झांसा देकर करता रहा यौन शोषण, बच्ची हुई तो महिला को छोड़कर भाग निकला

कुशीनगर जिले में खड्डा के एसडीएम अरविंद कुमार को शिकायती पत्र देकर एक महिला ने शादी का झांसा दे यौन शोषण का आरोप लगाया। बताया कि बीते दिनों उसने एक बच्ची को जन्म दिया जिसके बाद आरोपित उसे छोड़ कर फरार हो गया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 04:16 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 04:16 PM (IST)
शादी का झांसा देकर करता रहा यौन शोषण, बच्ची हुई तो महिला को छोड़कर भाग निकला
शादी का झांसा देकर करता रहा यौन शोषण। प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : कुशीनगर जिले में खड्डा के एसडीएम अरविंद कुमार को शिकायती पत्र देकर एक महिला ने शादी का झांसा दे यौन शोषण का आरोप लगाया। बताया कि बीते दिनों उसने एक बच्ची को जन्म दिया, जिसके बाद आरोपित उसे छोड़ कर फरार हो गया। एसडीएम ने संबंधित थाने की पुलिस को कार्रवाई का निर्देश दिया है।

13 साल पहले शादी का झांसा देकर ले गया था नोएडा

एसडीएम को दिए शिकायती पत्र में बरवापट्टी थाने के एक गांव निवासी महिला ने कहा है कि पडरौना कोतवाली क्षेत्र के गांव मेलानगरी निवासी युवक घर के बगल में मेडिकल स्टोर्स चलाता था। 13 वर्ष पहले शादी का झांसा देकर वह मुझे नोएडा ले गया। तीन साल तक वह उसके साथ रहा। एक दिन वह कमरे में अकेले छोड़ फरार हो गया। इस बीच आए उसके रिश्तेदार ने मुझे समझा-बुझाया तथा अपने साथ वह नेबुआ-नौरंगिया थाना क्षेत्र स्थित अपने घर ले आया। उसने शादी का विश्वास दिलाया। इसके बाद दोनों बतौर पति-पत्नी करीब 10 वर्ष तक साथ रहे। महिला का आरोप है कि जब भी वह शादी के लिए दबाव बनाती तो वह टाल देता। महिला का कहना है कि 10 दिनों पूर्व उसने एक बच्ची को जन्म दिया। उसी दिन से उसके साथ रह रहा युवक उसे छोड़ फरार हो गया। घर में उसके मां-बांप व दूसरे सदस्य रहते हैं। उसके फरार होने के बाद इन लोगों ने घर से बेदखल कर दिया। तब से वह दुधमुंही बच्ची को लेकर इधर उधर भटक रही है। एसडीएम ने नेबुआ-नौरंगिया पुलिस को मामले में कार्रवाई का निर्देश दिया है।

बाइक की ठोकर से महिला घायल, मेडिकल कालेज रेफर

कप्तानगंज थाना क्षंत्र के गांव पकड़ी मदरहां स्थित प्राथमिक विद्यालय के समीप हाटा कप्तानगंज मार्ग पर बाइक की ठोकर से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। एंबुलेंस की मदद से उनहें सीएचसी ले जाया गया, वहां प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया। 35 वर्षीय रीमा अपने मायके पकड़ी मदरहां आईं हैं। जरूरी सामान खरीदने वह शाम को पैदल ही अजीजनगर बाजार जा रहीं थीं। वह गांव के ही प्राथमिक स्कूल के समीप पहुंचीं थीं कि इसी बीच पीछे से आई तेज रफ्तार अनियंत्रित बाइक ने ठोकर मार दी, जिससे वह लहूलुहान हो गिर पड़ीं। दुर्घटना बाद जुटे गांव के लोगों ने एंबुलेंस को सूचना दी। एंबुलेंस की मदद से उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मथौली ले जाया गया। दुर्घटना बाद बाइक चालक फरार हो गया।

chat bot
आपका साथी