सफारी गाड़ी में सवार बदमाश कर रहे थे डकैती की तैयारी, मुठभेड़ में चढ़े पुलिस के हाथ Gorakhpur News

गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस को देशी शराब की 59 पेटी दो असलहा चार कारतूस 22 बाल्‍टी जैविक खाद दो हजार रुपये नकद व घटना में प्रयोग की गई एक सफारी एक कार एक पिकअप दो मोटर साइकिल बरामद हुई है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:06 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:59 PM (IST)
सफारी गाड़ी में सवार बदमाश कर रहे थे डकैती की तैयारी, मुठभेड़ में चढ़े पुलिस के हाथ Gorakhpur News
पुलिस मुठभेड़ के बाद पीपीगंज में गिरफ्तार डकैत।

गोरखपुर, जेएनएन। पीपीगंज व कैंपियरगंज थाना क्षेत्र की पुलिस ने बुधवार की सुबह पीपीगंज फलमंडी में मुठभेड़ के बाद छह अंतर जनपदीय अपराधियों को गिरफ्तार किया है। शातिरों का यह गिरोह डकैती के एक वारदात को अंजाम देने जा रहा था, लेकिन पुलिस ने उन्‍हें पहले ही दबोच लिया। आरोपितों ने चार दिन पूर्व कैंपियरगंज कस्‍बे में एक देसी शराब की दुकान से बड़े पैमाने पर शराब, इनवर्टर व सीसीटीवी के डीबीआर की चोरी की थी।

 जिले में लगातार हो रही लूट चोरी की घटनाओं के पर्दाफाश के लिए एसएसपी ने प्रभारी निरीक्षक कैंपिरगंज नवीन कुमार सिंह, थानाध्‍यक्ष पीपीगंज सत्‍य प्रकाश सिंह, अपराध शाखा टीम के प्रभारी  के नेतृत्‍व में एक टीम गठित की थी। टीम को बुधवार सुबह साढ़े छह बजे सूचना मिली कि भगवानपुर सब्‍जी मंडी के पास मौजूद है। छह बदमाशों को पुलिस ने हल्‍की मुठभेड़ के बाद दबोच लिया।  इस दौरान दो अपराधी भाग निकले। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस को देशी शराब की 59 पेटी, दो असलहा, चार कारतूस, 20 बोरी मटर का दाल, 10 बोरी मटर, 21 बोरी गेहूं बीज, 22 बाल्‍टी जैविक खाद, दो हजार रुपये नकद व घटना में प्रयोग की गई एक सफारी, एक कार, एक पिकअप, दो मोटर साइकिल बरामद हुई है। दोपहर करीब डेढ़ बजे घटना के अनावरण की जानकारी देते हुए एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि बदमाशों का यह अंतर जनपदीय गिरोह दाल, शराब, गेहूं के बीज जैसे चीजों की चोरी करता था। ताकि बाद में उसे आसानी से बेच भी ले जाए। इससे यह पकड़ में भी नहीं आते थे।

इन आरोपितों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

घटना में शामिल संतकबीरनगर जिले के थाना मेंहदावल के उत्‍तर पट्टी निवासी बलराम गौड़, म‍हराजगंज जिले के थाना पनियरा के ग्राम माधोनगर के टोला कौवाठोढ़ निवासी शक्ति कुमार गौड़, मेहदावल थाने के ही ग्राम उत्‍तर पट्टी निवासी बुद्धिराम व गणेश, मेहदावल थाने के ग्राम एकला निवासी संदीप शुक्‍ला, महराजगंज जिले के थाना पनियरा के ग्राम माधोनगर कौवाठोड़ निवासी संजय जायसवाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बलराम व शक्ति हैं गिरोह के सरगना

एसएसपी के मुताबिक बलराम व शक्ति इस गिरोह के सरगना हैं। चोरी के बाद यह अपराधी रकम का बराबर-बराबर हिस्‍सा लगाते थे। सभी अपराधी संतकबीनगर जिले के मेहदावल कस्‍बे में किराए पर कमरा लेकर रहते थे। एसएसपी ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में अपराधी और पुलिस कर्मियों में से कोई भी घायल नहीं हुआ है। पुलिस के मुताबिक मुठभेड के दौरान बदमाशों ने फायरिंग भी की है।

सिर्फ दो ही मामलों की जानकारी दे पा रही है पुलिस

एसएसपी ने बताया कि अपराधी दाल, चावल, गेहूं जैसी चीजों की बड़े पैमाने पर चोरी करते हैं। तमाम चोरी की घटनाओं में आरोपित शामिल रहे हैं। लेकिन अभी पुलिस सिर्फ दो मामलों का पर्दाफाश कर पा रही है। एसएसपी ने बताया कि अपराधियों ने कैंपियरगंज कस्‍बे में एक शराब की दुकान से चोरी की थी और उससे पूर्व सिद्धार्थनगर जिले में एक गोदाम से बड़े पैमाने पर मटर व दाल की चोरी की थी। एसएसपी ने कहा कि अन्‍य मामलों की छानबीन की जा रही है।

यह आरोपित हुए फरार

मुठभेड़ के दौरान अपराधी आतम साहनी निवासी रोहारी थाना सिकरीगंज, गोलू निवासी मुहल्‍ला हर्दी हट्टा ठठराई थाना मेहदावल अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले।

chat bot
आपका साथी