मंत्री ने दुकानदार से पूछा-कितने का बेचते हो बर्गर, जवाब मिला 10 रुपये का

नगर विकास मंत्री के वर्चुअल संवाद के साथ ही प्रधानमंत्री स्वनिधि ऋण मेला का शुभारंभ हुआ। शहर के स्टेट बैंक आफ इंडिया यूनियन बैंक आफ इंडिया इंडियन बैंक पंजाब नेशनल बैंक पूर्वांचल बैंक बैंक आफ बड़ौदा और सेंट्रल बैंक की 38 शाखाओं पर मेला लगा।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 03:32 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 06:22 PM (IST)
मंत्री ने दुकानदार से पूछा-कितने का बेचते हो बर्गर, जवाब मिला 10 रुपये का
नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन की फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने वर्चुअल बात की। कलेक्ट्रेट स्थित एनआइसी में शहर के लाभार्थी नीरज से नगर विकास मंत्री ने व्यवसाय के बारे में पूछा तो उसने बताया कि वह मोहद्दीपुर में पटरी पर फास्ट फूड की दुकान लगाता है। मंत्री ने बर्गर का दाम पूछा तो बताया कि छोटा बर्गर 10 रुपये में बेचता है। नीरज ने बताया कि प्रधानमंत्री स्वनिधि ऋण से मिले 10 हजार रुपये से व्यवसाय खड़ा करने में काफी मदद मिली।

प्रधानमंत्री स्वनिधि ऋण मेला का शुभारंभ

नगर विकास मंत्री के वर्चुअल संवाद के साथ ही प्रधानमंत्री स्वनिधि ऋण मेला का शुभारंभ हुआ। शहर के स्टेट बैंक आफ इंडिया, यूनियन बैंक आफ इंडिया, इंडियन बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, पूर्वांचल बैंक, बैंक आफ बड़ौदा और सेंट्रल बैंक की 38 शाखाओं पर मेला लगा। स्वनिधि योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन करने वालों का ऋण स्वीकृत कर 10 हजार रुपये उनके खातों में भेजे गए।

69 फीसद पूरा हो चुका है लक्ष्य

जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के परियोजना अधिकारी विकास सिंह ने बताया कि स्वनिधि योजना में 31 मार्च तक 20 हजार 341 पटरी व्यवसायियों को 10 हजार रुपये ऋण देने का लक्ष्य रखा गया है। अब तक 18 हजार 305 का ऋण स्वीकृत किया जा चुका है। 13 हजार 848 लाभार्थियों के खाते में रुपये भी भेजे जा चुके हैं। कहा कि आवेदन करने वाले किसी भी दिन संबंधित बैंक की शाखा में जाकर ऋण के संबंध में आगे की कार्रवाई पूरी कर लें। यदि वह किसी भी दिन समय नहीं पा रहे हैं तो शनिवार को हर हाल में संबंधित बैंक की शाखा पर जरूर जाएं। कहा कि ऋण मिलने में कोई असुविधा हो रही हो तो डूडा कार्यालय में इसकी सूचना दें।

chat bot
आपका साथी