संतकबीर नगर में पीट-पीटकर अधेड़ की हत्या, दो गंभीर- अवैध संबंध बना बवाल का कारण

संतकबीर नगर अवैध संबंध के विवाद में आधा दर्जन से अधिक लोगों ने सब्बल से पीट-पीटकर एक अधेड़ व्यक्ति की हत्या कर दी। इन्हें बचाने के लिए आए दो बेटे और पत्नी को भी नहीं बख्शा। हमले में ये तीनों लोग भी घायल हो गए।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 12:22 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 12:22 PM (IST)
संतकबीर नगर में पीट-पीटकर अधेड़ की हत्या, दो गंभीर- अवैध संबंध बना बवाल का कारण
घटनास्थल पर मौजूद मृतक के परिजन। - जागरण

संतकबीर नगर, जेएनएन। धनघटा थानाक्षेत्र के गायघाट गांव में बीते रविवार की रात गांव के ही आधा दर्जन से अधिक लोगों ने सब्बल से पीट-पीटकर एक अधेड़ व्यक्ति की हत्या कर दी। इन्हें बचाने के लिए आए दो बेटे और पत्नी को भी नहीं बख्शा। हमले में ये तीनों लोग भी घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घायलों को सीएचसी हैंसर बाजार में उपचार के लिए दाखिल कराया है। यहां के डाक्टरों ने हालत गंभीर देखकर दोनों बेटों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। मृतक की पत्नी की तहरीर पर नौ लोगों के खिलाफ बलवा, गैर इरादतन हत्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

यह है मामला

धनघटा थानाक्षेत्र के गायघाट गांव के निवासी 55 वर्षीय देवमन निषाद पुत्र सिद्धू के 21 वर्षीय बेटे जानकी निषाद की पत्नी को गांव के ही 21 वर्षीय रामनाथ निषाद छह माह पूर्व भगा ले गया था। इसको लेकर दोनों पक्ष में आपसी रंजिश चली आ रही थी। बीते रविवार की रात करीब नौ बजे देवमन निषाद मछली बेचकर अपने घर आ रहे थे। वह घर के पास पहुंचे ही थे कि पहले से घात लगाकर बैठे इनके गांव के रामलाल, बीफन, बहादुर, श्यामपति, दूधनाथ, मधुना, तलाही, भानमती ,अमरजीत आदि लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। उनके ऊपर सब्बल से वार करने लगे। देवमन निषाद के चीखने-चिल्लाने पर इनके बेटे 35 वर्षीय बेटे राजू निषाद व जानकी तथा पत्नी मोरनी बीच-बचाव के लिए मौके पर पहुंची। लगातार प्रहार करने से देवमन की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि बचाने आए दो बेटे व पत्नी भी हमले में घायल हो गए।

दो की स्थिति गंभीर

सूचना पर गांव पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं तीनों घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) हैंसर बाजार में दाखिल कराया। यहां के डाक्टरों ने हालत गंभीर देखकर राजू व जानकी को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। थानाध्यक्ष रोहित प्रसाद ने कहा कि मृतक देवमन निषाद की पत्नी मोरनी की तहरीर पर पुलिस ने गांव के रामलाल, विफन, बहादुर, श्यामपति, दूधनाथ,मधुना, तलाही, भानमती व अमरजीत के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या, बलवा, जान-माल की धमकी देने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी