तीन दिन से अवैध हिरासत में रह रहे अधेड़ की पुलिस प्रताड़ना से बिगड़ी हालत, अस्पताल पहुंचते ही मौत

बखिरा थानाक्षेत्र के शिवबखरी गांव के निवासी अशोक कुमार पुत्र बहरैची प्रसाद छह दिन पहले गांव की ही एक लड़की को लेकर फरार हो गया था। इसी मामले में पुलिस ने अशोक के पिता बहरैची प्रसाद को तीन दिन पूर्व बखिरा थाने पर लाकअप में बंद कर दिया था।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 12:47 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:05 PM (IST)
तीन दिन से अवैध हिरासत में रह रहे अधेड़ की पुलिस प्रताड़ना से बिगड़ी हालत, अस्पताल पहुंचते ही मौत
घर पर रोते हुए मृतक की मां, पिता एवं पत्‍नी और बच्‍चे, जागरण।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। संतकबीर नगर के बखिरा थानाक्षेत्र के शिवबखरी गांव के निवासी 55 वर्षीय बहरैची प्रसाद की मंगलवार की रात पुलिस पिटाई के बाद जिला अस्पताल में मौत हो गई। मृतक के पिता व मां ने आरोप लगाया है कि गांव की एक लड़की को लेकर फरार अशोक को बुलाने के लिए पुलिस ने उसके पिता बहरैची को लाकअप में बंद कर दिया। तीन दिन लाकअप में पीटने से बहरैची की हालत बिगड़ी तब पुलिस उसे जिला अस्‍पताल ले गई जहां पहुचते ही उसकी मौत हो गई। मौत हो जाने पर पुलिसकर्मी लाश छोड़कर फरार हो गए।

बखिरा थानाक्षेत्र के शिवबखरी गांव के निवासी बहरैची प्रसाद का पुत्र अशोक कुमार छह दिन पहले गांव की ही एक लड़की को लेकर फरार हो गया। इस मामले में लड़की के परिवार के सदस्यों ने थाने में तहरीर दी थी लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं हो पाया था। लड़की के साथ अशोक को बुलाने के लिए पिता बहरैची तीन दिन पूर्व बखिरा थाने के लाकअप में बंद कर दिया था। परिवार के सदस्यों का आरोप है कि पूछताछ के नाम पर पुलिस उन्हें तीन दिन से लाकअप में पीटती रही। मंगलवार की रात उसकी तबीयत खराब होने पर पुलिस इलाज के लिए जिला चिकित्सालय ले गई। जहां पर उनकी मौत हो गई। बहरैची की मौत होते ही पुलिस जिला चिकित्सालय से फरार हो गई। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस की पिटाई से मौत होने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर कार्रवाई की मांग की।

पोस्‍टमार्टम के बाद होगी कार्रवाई

संतकबीर नगर के एसपी डा. कौस्तुभ का कहना है कि डाक्टरों के पैनल की टीम के जरिए शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद नियमानुसार उचित कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल बखिरा के थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है। इनके स्थान पर कांटे पुलिस चौकी के प्रभारी चंदन कुमार को बखिरा का थानाध्यक्ष बनाया गया है। उधर डीएम दिव्या मित्तल का कहना है कि मंगलवार की रात जैसे ही उन्हें अधेड़ व्यक्ति की मौत की सूचना मिली, वह तुरंत जिला अस्पताल में पहुंची। शव की स्थिति देखीं। सीएमओ व सीएमएस से बातचीत के बाद वह मृतक के गांव शिवबखरी में पहुंची। मृतक के परिवार के सदस्यों से बातचीत की। इस मामले की निष्पक्षता के साथ जांच की जाएगी। जांच में यदि पुलिस कर्मी दोषी मिले तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी