बच्चों को देखते ही हमला कर देता है मानसिक दिव्‍यंग युवक, गला घोंटने की करता है कोशिश

महराजगंज जिले के सोनौली क्षेत्र का दिव्‍यांग युवक इन दिनों आतंक का पर्याय बना हुआ है। बच्‍चों को देखते ही वह उन पर हमला कर देता है। इससे परेशान लोगों ने बच्‍चों को स्‍कूल भेजना बंद कर दिया है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:33 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:33 PM (IST)
बच्चों को देखते ही हमला कर देता है मानसिक दिव्‍यंग युवक, गला घोंटने की करता है कोशिश
दिव्‍यांग युवक के घर के सामने विरोध करने के लिए जुटेे ग्रामीण । जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। महराजगंज जिले में सोनौली कोतवाली क्षेत्र के कैथवलिया उर्फ बरगदही गांव निवासी मानसिक रूप से दिव्यांग युवक इन दिनों इलाके में दहशत का पर्याय बना हुआ है। छोटे बच्‍चों को देखते हुए उन पर हमला कर देता है और गला घोंटकर उनकी हत्‍या करने की कोशिश करने लगता है। उसके आतंक की वजह से लोगों ने बच्‍चों का स्‍कूल भेजना बंद कर दिया है।

स्‍कूल से आ रहे बच्‍चे को मार डालने की कोशिश की

22 सितंबर को उसने स्कूल से घर लौट रहे छात्र अमरजीत पुत्र दिनेश मद्धेशिया निवासी ग्राम खनुआ पर मानसिक दिव्‍यांग युवक ने हमला कर दिया।बच्‍चे का गला दबाकर उसे मार डालने का प्रयास करने लगा। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद बच्चे को मानसिक दिव्यांग युवक से बचाया। ग्रामीण सुग्रीव यादव, सुनील, मुस्तफा, गोविंद आदि ने घटना की सूचना खनुआ पुलिस चौकी पर दी। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने दिव्यांग को उसके घर पहुंचाया और उसके स्वजन को इलाज की सलाह दी।

कई बार कर चुका है बच्‍चों पर हमला

ग्रामीणों का कहना है मानसिक दिव्यांग व्यक्ति स्कूली बच्चों पर हमला कर चुका है। लेकिन मुकामी पुलिस व दिव्यांग युवक के स्वजन मामले को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। जिससे गांव के लोग स्कूल जाने वाले बच्चों की सुरक्षा के प्रति चिंतित हैं। दिव्यांग के स्वजन गांव में घर होने के बावजूद उसे कैथवलिया उर्फ बरगदही के परिषदीय स्कूल गेट के बगल में झोपड़ी डालकर उसमें रह रहे हैं। जिससे बच्चों पर खतरा बढ़ गया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी कोमल प्रसाद मिश्र का कहना है कि हिंसक मानसिक दिव्यांग का खुलेआम घूमना किसी वारदात का कारण बन सकता है। वह मामले की गंभीरता से जांच कराएंगे।

तालाब में नवजात का शव मिला 

ठूठीबारी क्षेत्र के ग्राम बोदना के जेकेआई इंटर कालेज बोदना के उत्तर तरफ स्थित तालाब में नवजात शिशु का फेंका हुआ शव मिला। शव मिलने की जानकारी होने के बाद क्षेत्र में हडकंप मच गया। घटना स्थल पर लोगों की भीड़ बच्चे को देखने का लिए जुट गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई के लिए जुट गई है। कोतवाली प्रभारी संजय दुबे ने बताया कि तालाब से नवजात शिशु का शव मिला है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी