सिद्धार्थनगर स्थित मेडिकल कालेज में पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती जल्द

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. सलिल श्रीवास्तव ने बताया कि नए परिसर में प्रशासनिक शैक्षणिक भवनसंकाय सदस्य रेजिडेंट आवास एवं छात्र-छात्राओं के लिए आवासीय हास्टल की सुविधा उपलब्ध हो गई है। इसे अटल बिहारी वाजपेयी आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय लखनऊ से सम्बद्ध किया गया है। एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए 100 छात्रों का प्रति वर्ष प्रवेश नीट के माध्यम से किया जाएगा। संकाय सदस्य के स्वीकृत 51 पद के सापेक्ष वर्तमान समय मे 49 कार्यरत हैं। दो पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:15 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 09:15 PM (IST)
सिद्धार्थनगर स्थित मेडिकल कालेज में पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती जल्द
सिद्धार्थनगर स्थित मेडिकल कालेज में पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती जल्द

सिद्धार्थनगर: मेडिकल कालेज पढ़ाई के साथ मरीजों के इलाज के लिए तैयार हो गया है। इस पर 227.0842 करोड़ रुपये की लागत आई है। इसे 25.89 एकड़ में स्थापित किया गया है। अधिकांश कार्य पूरे हो चुके हैं। कुछ निर्माण कार्य पूरा होने के करीब है, जो 31 दिसंबर तक हर हाल में पूरे हो जाएंगे।

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. सलिल श्रीवास्तव ने बताया कि नए परिसर में प्रशासनिक, शैक्षणिक भवन,संकाय सदस्य रेजिडेंट आवास एवं छात्र-छात्राओं के लिए आवासीय हास्टल की सुविधा उपलब्ध हो गई है। इसे अटल बिहारी वाजपेयी आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय लखनऊ से सम्बद्ध किया गया है। एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए 100 छात्रों का प्रति वर्ष प्रवेश नीट के माध्यम से किया जाएगा। संकाय सदस्य के स्वीकृत 51 पद के सापेक्ष वर्तमान समय मे 49 कार्यरत हैं। दो पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। सीनियर रेजिडेंट के स्वीकृत 24 पद और सीनियर रेजिडेंट के 50 पद पर तैनाती हो चुकी है। 48 पैरा मेडिकल,175 नर्सिंग,31 लिपिकीय संवर्ग,318 चतुर्थ श्रेणी, एक जेई व चार इलेक्ट्रिशियन की नियुक्ति जल्द हो जाएगी। मेडिकल कालेज से संबद्ध चिकित्सालय में वर्तमान समय में 330 बेड उपलब्ध है। वही 300 बेड के लिए भवन निर्माण का कार्य चल रहा है। नए परिसर में प्रशासनिक एवं शैक्षणिक भवन में एनाटमी, फिजियोलाजी, बायोकेमेस्ट्री, पैथालाजी, माइकोबायोलाजी, फार्माकोलाजी ,कम्युनिटी मेडिसिन, फोरेंसिक मेडिसिन, मेडिकल एजुकेशन यूनिट से संबंधित पर्याप्त आधारभूत संरचना मौजूद है। रेडियो इमेजिग,लैब एवं ब्लड बैंक भी है। प्राचार्य कार्यालय के साथ दो व्याख्यान कक्ष,एक डिसेक्शन हाल,चार प्रयोगशाला,चार डिमांस्ट्रेशन कक्ष, 400 छात्रों एवं शिक्षकों के लिए पुस्तकालय एवं तीन विभागीय पुस्तकालय, 30 संकाय सदस्यों के कक्ष तथा कालेज काउंसिल की स्थापना का कार्य पूरा हो चुका है। एक बहुउद्देशीय हाल का निर्माण वर्तमान में चल रहा है।

chat bot
आपका साथी