सफाई व्यवस्था को लेकर नपाध्यक्ष की हिदायत

नगर पालिका अध्यक्ष मो इदरीश पटवारी ने गुरुवार को नगर पालिका के सभी सफाई नायक व सफाई कर्मियों के साथ बैठक की। श्रावण मास भर नगर की सफाई व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश व हिदायत दिया। नपा अध्यक्ष ने कहा कि आपकी मुस्तैदी तारीफ योग्य है पर नगर की सफाई व्यवस्था में और सुधार की आवश्यकता है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 06:15 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:20 PM (IST)
सफाई व्यवस्था को लेकर नपाध्यक्ष की हिदायत
सफाई व्यवस्था को लेकर नपाध्यक्ष की हिदायत

सिद्धार्थनगर : नगर पालिका अध्यक्ष मो इदरीश पटवारी ने गुरुवार को नगर पालिका के सभी सफाई नायक व सफाई कर्मियों के साथ बैठक की। श्रावण मास भर नगर की सफाई व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश व हिदायत दिया। नपा अध्यक्ष ने कहा कि आपकी मुस्तैदी तारीफ योग्य है पर नगर की सफाई व्यवस्था में और सुधार की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि गली कूचों में नियमित सफाई होना चाहिए तथा गली की नालियों की सफाई में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसी की भी शिकायत मिलने पर कार्रवाई सहने को तैयार रहें। इस अवसर पर मौजूद नवागत अधिशासी अधिकारी विध्याचल का सभी सफाई कर्मियों से नपाध्यक्ष ने परिचय भी कराया। अधिशासी अधिकारी विध्याचल ने सभी कर्मचारियों से पूरी निष्ठा के साथ काम करने को कहा। इसके बाद सभी सफाईकर्मियों ने अपना परिचय दिया। सभासद मो इरफान, बजरंगी वर्मा, राम गोपाल अग्रहरि, वरिष्ठ लिपिक रविशंकर गुप्ता, सफाई नायक रामचरन यादव, राजकुमार पांडेय, राजेश वर्मा, प्रमोद कुमार आदि उपस्थित थे। समूह की महिलाओं ने सौंपा ज्ञापन

सिद्धार्थनगर : जोगिया ब्लाक कार्यालय के पास बुधवार को स्वयं सहायता समूह महिला सदस्यों ने बैठक की। समूह संचालन के समक्ष आ रही समस्याओं पर चर्चा की। एडीओ को ज्ञापन सौंपा। दस अगस्त तक मांगों का निस्तारण नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी।

महिला सदस्यों ने कहा ग्राम सभा जिस भी प्रोजेक्ट में काम किया गया है, उनका भुगतान कराया जाए। जिस ग्राम सभा में मेट की नियुक्ति नहीं हुई है, वहां पर नियुक्ति की जाए। करीब एक वर्ष से समूह की सखी का भुगतान नहीं हुआ है, इसका तत्काल भुगतान कराएं। जिला प्रभारी पिकी गोड़, ब्लाक अध्यक्ष अन्नू यादव आदि मौजूद रहे। अपर डीपीआरओ ने किया पंचायत भवन का निरीक्षण सिद्धार्थनगर : अपर जिला पंचायत राज अधिकारी दिनेश कुमार राय ने बुधवार को बर्डपुर ब्लाक के दो ग्राम पंचायत में बने सामुदायिक और व्यक्तिगत शौचालय व पंचायत भवन का निरीक्षण किया।

एडीपीआरओ ने ग्राम पंचायत बर्डपुर नंबर दस के टोला देवरा चौधरी में बने सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन का निरीक्षण किया। नवडीहवा गांव में व्यक्तिगत शौचालय की जांच की। ग्राम पंचायत बर्डपुर नंबर 11 के टोला महापाली दक्षिण में कायाकल्प हुए पंचायत भवन की भी जांच की। बताया कि जिले की यह पहली पंचायत भवन है जहां सीसीटीवी कैमरा, वाईफाई, कुर्सी-मेज आदि व्यवस्था की गई है। अन्य प्रधानों को इससे प्रेरणा लेनी चाहिए। महापाली दक्षिण व पिपरी में बने व्यक्तिगत व सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया। पंचायत भवनों का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। एडीओ पंचायत रामप्यारे, खंड प्रेरक शिवराम चौधरी, जाफर अली, बाबू हसन, शिवपूजन गिरी, मोहम्मद मुस्लिम, सई मोहम्मद, राममिलन, सुहेल खान, इनामुल्लाह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी