नेपाल में भी रात नौ बजे से बंद हो जाएंगे बाजार व रेस्टोरेंट, जानिए भारत पर क्‍या पड़ेगा इसका असर Gorakhpur News

नेपाल में रात नौ बजे से बंद हो जाएंगे बाजार व रेस्टोरेंट। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नेपाल के स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को ध्यान में रखते हुए रात नौ बजे से बाजार रेस्टोरेंट माल आदि को पूर्ण रूप से बंद रखने का आह्वान किया है। मंत्रालय ने सभी जिला प्रशासन कार्यालयों को बयान जारी कर दिया है।

Rahul SrivastavaSun, 11 Apr 2021 10:01 AM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन : नेपाल के स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को ध्यान में रखते हुए रात नौ बजे से बाजार, रेस्टोरेंट, माल आदि को पूर्ण रूप से बंद रखने का आह्वान किया है। मंत्रालय ने सभी जिला प्रशासन कार्यालयों को एक बयान जारी कर उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया है, जो सार्वजनिक स्थानों पर स्वास्थ्य मानकों के उल्लंघन के मद्देनजर मास्क नहीं पहनते हैं। यदि बड़े शहरों में 500 से अधिक सक्रिय संक्रमण और छोटे शहरों में 100 से अधिक सक्रिय संक्रमण हैं, तो उन स्थानों पर यातायात पर भी रोक लगा दी जाएगी। इसका सीधा भारत के सीमाई इलाकों पर पड़ेगा।

शिक्षण संस्‍थान से हाई अलर्ट पर रहने का आग्रह

मंत्रालय ने शिक्षण संस्थानों से आग्रह किया है कि संक्रमण बढ़ने पर वे हाई अलर्ट पर रहे। मंत्रालय के संयुक्त प्रवक्ता डा. समीर कुमार अधिकारी ने शापिंग माल, डांस हाल, सिनेमा घर, पार्टी पैलेस, हेल्थ क्लब और धार्मिक जैसे अधिक भीड़ वाले स्थानों पर सार्वजनिक स्वास्थ्य के मानकों का कड़ाई से पालन करने का अनुरोध किया है। मंत्रालय ने उन स्थानों पर एंटीजन परीक्षण और संपर्क ट्रेसिंग बढ़ाने को कहा है, जहां संक्रमण का उच्च जोखिम है।

नेपाल सरकार के नए फरमान से पर्यटन व्यवसायी निराश

नेपाल सरकार के इस नए फरमान से पर्यटन के कारोबार से जुड़े लोगों मे बहुत निराशा है। उनका कहना है कि अब वह सभी अपने होटल कारोबार कार्यालय की चाबी सरकार को सौंप देंगे, अब उनकी हालत बद से बदतर है। रुपंदेही सिद्धार्थ होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सीपी श्रेष्ठ ने कहा एक वर्ष से ज्यादा हो गया भारत नेपाल सीमा बंद है। कोविड पर सरकार को रोकथाम के उपाय करना चाहिए, ज्यादा से ज्यादा टीका लोगों को टीका लगवाएं, सरकार फिर से कड़ा नियम लगा रही है, जिससे आम आदमी बहुत परेशान हो रहा है।

14 मोबाइल व कपड़े के साथ दो हिरासत में

भारत-नेपाल सोनौली सीमा पर जांच के दौरान एसएसबी जवानों ने दो युवकों को मोबाइल व कपड़ा की तस्करी करते पकड़ लिया और अग्रिम कार्रवाई के लिए कस्टम को सुपुर्द कर दिया गया। एसएसबी 22वीं वाहिनी के जवान सोनौली सरहद के मुख्य गेट पर भारत से नेपाल आने जाने वाले यात्रियों की जांच कर रहे थे। भारत से नेपाल जा रहे दो यात्रियों के बैग की तलाशी लेने पर 14 पीस महंगे मोबाइल और रेडीमेड कपड़े बरामद किए गए। कंपनी प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि गोपेंद्र थापा और श्याम कृष्ण पंडित निवासी नुवाकोट नेपाल के पास से अवैध रूप से मोबाइल और कपड़े बरामद हुए हैं, जिसको सीज कर सोनौली कस्टम को सौंप दिया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.