रेलकर्मियों का नहीं जारी हो सका मैनुअल पास, केंद्रीय कार्यालय में जताया विरोध

पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय गोरखपुर में मैनुअल पास नहीं बनने पर रेलकर्मियों में आक्रोश है। एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) ने केंद्रीय कार्यालय में बैठक कर विरोध जताया। पदाधिकारियों ने उदासीनता का आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकतर उच्‍च अधिकारी अभी भी वर्क फ्राम होम हैं।

Rahul SrivastavaSat, 19 Jun 2021 08:10 PM (IST)
मैनुअल पास नहीं बनने पर रेलकर्मियों ने जताया विरोध। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय गोरखपुर में मैनुअल पास नहीं बनने पर रेलकर्मियों में आक्रोश है। एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) ने केंद्रीय कार्यालय में बैठक कर विरोध जताया। पदाधिकारियों ने उदासीनता का आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकतर उच्‍च अधिकारी अभी भी वर्क फ्राम होम हैं। ऐसे में कर्मचारियों की सुनवाई नहीं हो पा रही है।

30 जून तक मैनुअल पास जारी करने के लिए निर्देशित किया है रेलवे बोर्ड ने

महामंत्री केएल गुप्त ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने 30 जून तक मैनुअल पास जारी करने के लिए निर्देशित किया है, लेकिन पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन जानबूझकर मैनुअल पास जारी नहीं कर रहा है। रेलवे प्रशासन कर्मचारियों पर एचआरएमएस पोर्टल पर पास के लिए आवेदन का दबाव बना रहा है। जबकि, एचआरएमएस पर सभी कर्मचारियों का सही विवरण दर्ज ही नहीं है।

अधिकारियों की उदासीनता के कारण नहीं मिल रहा लाभ

अधिकारियों की उदासीनता से कर्मचारियों के यात्रा भत्ता भुगतान, ट्यूशन शुल्क और एमएसीपी का लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने लखनऊ और वाराणसी मंडल के परिचालन विभाग पर भी स्टेशन मास्टरों को एमएसीपी का लाभ नहीं देने का आरोप लगाया। कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो यूनियन महाप्रबंधक से मिलकर ज्ञापन सौंपेगी। बैठक में नवीन कुमार मिश्र, मुन्नी लाल गुप्ता, ओंकार सिंह, दिलीप धर दूबे, पुरुषोत्तम सिंह, संजय मालवीय, प्रवीण चौधरी, हरीश यादव और इंद्रेश कुमार आदि पदाधिकारी मौजूद थे।

पूर्वोत्तर रेलवे के पूर्व हाकी खिलाड़ी मो.फरीद का निधन

पूर्वोत्तर रेलवे के पूर्व हाकी खिलाड़ी मो.फरीद का सुबह दस बजे लंबी बीमारी के बाद एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। परिवार में पत्नी व तीन पुत्र हैं। खिलाड़‍ियों ने उनके निधन को हाकी के लिए अपूरणीय क्षति बताया। दोपहर बाद ढ़ाई बजे मुबारक खान शहीद कब्रिस्तान में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया गया। इस दौरान हाकी खिलाड़ी कमर जमीन, गुलाम सरवर, मोहम्मद वली, मोहम्मद असलम, शमशाद जूनियर, शमशाद सीनियर, सईदुल्लाह, सैयद शमशुल हसन, सोहेल अहमद, एनपी गौर, फुटबाल सचिव हमजा खान, अशफाक अहमद आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.