Manish murder case: हत्यारोपित फरार दारोगा हाईकोर्ट पहुंचा, एफआइआर को चुनौती

मनीष हत्याकांड का फरार चल रहा हत्यारोपित दरोगा विजय यादव हाईकोर्ट पहुंच गया है। एसएसपी गोरखपुर डा. विपिन कुमार ताडा और रामगढ़ताल थाना पुलिस को पक्षकार बनाते हुए उसने दर्ज मुकदमे को रद करने के साथ ही अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने का आदेश जारी करने की अपील की है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 04:30 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 04:30 PM (IST)
Manish murder case: हत्यारोपित फरार दारोगा हाईकोर्ट पहुंचा, एफआइआर को चुनौती
हत्यारोपित फरार दारोगा हाईकोर्ट पहुंचा, एफआइआर को चुनौती। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मनीष हत्याकांड का फरार चल रहा हत्यारोपित दरोगा विजय यादव हाईकोर्ट पहुंच गया है। एसएसपी गोरखपुर डा. विपिन कुमार ताडा और रामगढ़ताल थाना पुलिस को पक्षकार बनाते हुए उसने दर्ज मुकदमे को रद करने के साथ ही अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने का आदेश जारी करने की अपील की है।

हाईकोर्ट ने गोरखपु पुलिस से मांगा जवाब

दारोगा की तरफ से दाखिल की गई याचिका पर हाईकोर्ट ने गोरखपुर पुलिस से जवाब मांगा है। गोरखपुर पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए मुकदमे की अद्यतन स्थिति के साथ अपना जवाब भेज भी दिया है। पुलिस के जवाब का अध्‍ययन करने के बाद हाइ कोर्ट दारोगा की याचिका पर विचारण करेगा।

इंस्‍पेक्‍टर सहित छह पर दर्ज है हत्‍या का मुकदमा

कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की हत्‍या के मामले में रामगढ़ ताल थाने के तत्‍कालीन प्रभारी जगत नारायण सिंह, अक्षय मिश्रा, राहुल दुबे, कमलेश कुमार, प्रशांत और विजय यादव के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। विजय यादव को छोड़कर बाकी के पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है।

पुलिस को चकमा देकर हाईकोर्ट पहुंचा आरोपित दारोगा

फरार आरोपित दारोगा विजय यादव की तलाश में पुलिस टीम दबिश देती रह गई और वह पुलिस को चकमा देकर हाइकोर्ट पहुंच गया। हाईकोर्ट में दिए अपने आवेदन पत्र में कहा कि उसके विरुद्ध रामगढ़ताल थाने में फर्जी मुकदमा दर्ज किया गया है। अब तक मामले से जुड़ी जो भी सीसीटीवी फुटेज व फोटो सामने आई है, उसमें वह कहीं नहीं दिख रहा है। उसने एसएसपी गोरखपुर व रामगढ़ताल थाना पुलिस को पक्षकार बनाते हुए झूठे मुकदमे में फंसाने की बात कही है।

27 सितंबर की रात हुई थी हत्‍या

कानपुर के व्‍यापारी मनीष गुप्‍ता दो दोस्‍तों के साथ गोरखपुर घूमने आए थे। वह रामगढ ताल क्षेत्र के होटल कृष्‍णा पैलेस के कमरा नंबर 512 में रुके थे। रात में कमरे की चेकिंग के दौरान पुलिस वालों ने मनीष गुप्‍त की पिटाई कर दी। जिससे उनकी मौत हो गई। इस मामले में छह पुलिस वालो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज है।

chat bot
आपका साथी