Manish Gupta murder case: चंदन व उसके दोस्तों से सीबीआइ ने दोबारा शुरु की पूछताछ, एसआइटी के सदस्‍य भी होंगे पेश

मनीष गुप्ता हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआइ की पूछताछ चौथे दिन भी जारी है। 14 नवंबर की सुबह सीबीआइ ने होटल कृष्णा पैलेस के गार्ड से तीन घंटे पूछताछ की। घटना के गवाह चंदन सैनी राणा प्रताप व धनंजय तिवारी से एक साथ पूछताछ हो रही है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sun, 14 Nov 2021 01:29 PM (IST) Updated:Mon, 15 Nov 2021 08:28 AM (IST)
Manish Gupta murder case: चंदन व उसके दोस्तों से सीबीआइ ने दोबारा शुरु की पूछताछ, एसआइटी के सदस्‍य भी होंगे पेश
पूछताछ के एनेक्‍सी भवन पहुंचते मनीष के दाेस्‍त। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मनीष गुप्ता हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआइ की पूछताछ चौथे दिन भी जारी है। 14 नवंबर की सुबह सीबीआइ ने होटल कृष्णा पैलेस के गार्ड से तीन घंटे पूछताछ की।दोपहर में एनेक्सी भवन पहुंचे घटना के गवाह चंदन सैनी, राणा प्रताप व धनंजय तिवारी से एक साथ पूछताछ हो रही है। 12 नवंबर को टीम ने चंदन और राणा से अलग-अलग पूछताछ की थी। आज तीनों को एक साथ बुलाया गया है। होटल कृष्णा पैलेस के कर्मचारियों को भी दोपहर बाद बुलाया गया है। मनीष हत्‍याकांड की शुरू में जांच करने वाली कानपुर एसआइटी के सदस्‍य भी सीबीआइ टीम के सामने पेश होंगे। एसआइटी के तीन सदस्‍य सीबीआइ टीम के सामने पेश होने के लिए 14 नवंबर को गोरखपुर पहुंच गए हैं।

होटल के गार्ड से हुई पूछताछ

सुबह नौ बजे होटल कृष्णा पैलेस का गार्ड एनेक्सी भवन पहुंचा। वेटिंग रुम में टीम ने तीन घंट तक गार्ड से पूछताछ की। दोपहर 12 बजे बाहर निकले गार्ड ने बताया कि सीबीआइ अधिकारियों ने पूछा कि 27 सितंबर की रात में क्या हुआ था। आराम से पूरी बात बताइए। उसने जो देखा था वह बता दिया। सीबीआइ ने क्या सवाल किए यह बताने से इन्कार कर दिया।

मनीष के दोस्‍तों से पहले भी हो चुकी है पूछताछ

मनीष गुप्ता, प्रदीप व हरबीर को गोरखपुर घूमने के लिए बुलाने वाले चंदन सैनी अपने दोस्त राणा प्रताप चंद और धनंजय तिवारी के साथ दोपहर 12.30 बजे पहुंचे। चंदन ने बताया कि 12 नवंबर को उससे और राणा से चार घंटे टीम ने पूछताछ की थी। 14 नवंबर को फिर तीनों दोस्तों का बुलाया गया है। होटल कृष्णा पैलेस के मैनेजर और कर्मचारियों को भी सीबीआइ ने दोपहर बाद पूछताछ के लिए बुलाया है।

डाक्टर व कर्मचारियों से कल होगी पूछताछ

मानसी हास्पिटल और मेडिकल कालेज के डाक्टर व कर्मचारियों से सीबीआइ की टीम सोमवार को पूछताछ करेगी।इस बारे में उन्हें सूचना दे दी गई है।डाक्टरों व कर्मचारियों से पूछताछ में ही स्पष्ट होगा कि बीआरडी मेडिकल कालेज के ट्रामा सेंटर मनीष गुप्ता का दो पर्चा क्यों बना था।यह करने के लिए किसने कहा।मेडिकल कालेज पहुंचे दोस्तों को मनीष गुप्ता के मौत की जानकारी दो घंटे तक क्यों नहीं दी गई, टीम यह जानेगी।

सीबीबाइ ने क्या कार्रवाई की 

- 11 नवंबर : सीबीआइ की टीम जांच करने गोरखपुर पहुंची

- 12 नवंबर : मनीष के दोस्तों से सीबीआइ ने पूछताछ की

- 13 नवंबर : टीम होटल कृष्णा पैलेस और रामगढ़ताल थाने पहुंची

- 14 नवंबर : दोस्तों व होटल के कर्मचारियों से चल रही पूछताछ

chat bot
आपका साथी