Manish Murder Case: बयान देने गोरखपुर नहीं आए मनीष के दोस्त, आधी एसआइटी लौटी

Manish Murder Case मनीष हत्याकांड की जांच कर रही टीम के सामने गवाही देने मनीष के दोस्‍त नहीं आ रहे हैं। इस कारण एसआइटी टीम लौट चुकी है। टीम मनीष के साथ होटल में मौजूद रहे गुरुग्राम के रहने वाले उसके दोस्त को बुला रही है लेकिन वह नहीं आए।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:54 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:54 AM (IST)
Manish Murder Case: बयान देने गोरखपुर नहीं आए मनीष के दोस्त, आधी एसआइटी लौटी
मनीष गुप्‍ता हत्‍याकांड में गवाही देने के ल‍िए उसके म‍ित्र एसआइटी के सामने पेश नहीं हो रहे हैं।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता हत्याकांड की जांच में गोरखपुर आई एसआइटी कानपुर की आधी टीम लौट चुकी है। पिछले 15 दिन से टीम मनीष के साथ होटल में मौजूद रहे गुरुग्राम के रहने वाले उसके दोस्त हरबीर और प्रदीप को बुला रही है लेकिन वह अपना बयान दर्ज कराने नहीं आए। इस समय एसआइटी कानपुर के एक इंस्पेक्टर और सिपाही ही गोरखपुर में मौजूद हैं।

मामले की जांच कर रही एसआइटी घटना से जुड़े सभी साक्ष्य को एकत्र करने के साथ ही सभी गवाहों का बयान दर्ज कर चुकी है। घटना के समय कमरे में मौजूद रहे हरबीर सिंह और प्रदीप सिंह का ही बयान बाकी रह गया है। कानपुर में उन्होंने अपना बयान दर्ज कराया है लेकिन एसआइटी उन्हें गोरखपुर बुलाकर एक बार होटल कृष्णा पैलेस के कमरा नंबर 512 में जाना चाह रही है ताकि घटनाक्रम पूरी तरह से स्पष्ट हो जाए। सुरक्षा देने का भरोसा मिलने पर भी वह गोरखपुर नहीं रहे हैं। मंगलवार को भी उन्हें गोरखपुर आना था लेकिन उन्होंने समय मांग लिया। इससे पहले नवरात्रि होने की जानकारी देते हुए मोहलत मांगी थी। मनीष की पत्नी मीनाक्षी मामले की सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में भी अर्जी लगा चुकी हैं। जिस पर सुनवाई होना बाकी है।

फेसबुक पर पोस्ट शेयर करने पर मारपीट

सिकरीगंज के महदेवा बाजार में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने पर दो युवकों में मारपीट हो गई। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। भदारखास निवासी अरमान व रवि की गाैड़ की फोटो को लड़की का रूप देकर मन्नू की फेसबुक आइडी से किसी ने पोस्ट कर दिया। जानकारी होने पर दोनों युवक उलहना देने शैलून की दुकान चलाने वाले मन्नू के पास पहुंचे तो उसने कैंची से हमला कर दोनों को घायल कर दिया। आसपास के लोगों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया। थानाध्यक्ष सिकरीगंज राजेंद्र मिश्रा ने बताया दोनों पक्ष में मारपीट की सूचना मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कमरे में मिला अधेड़ का मिला शव, हत्या की आशंका

शाहपुर के बशारतपुर उत्तरी स्थित राप्तीनगर में अधेड़ का शव कमरे में मिला। शरीर पर चोट का निशान होने की वजह से हत्या की आशंका जताई जा रही है। फोरेंसिक टीम के साथ पहुंचे एसपी सिटी ने छानबीन की। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह साफ होगी। 50 वर्षीय कैप्टन याकूब मकान में अकेले रहते थे। पासपोर्ट ब्रोकर का काम करते थें। पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि पत्नी शालनी 15 साल पहले छोड़कर चली गई। इस समय किसी और के साथ रहती है। याकूब की दो बेटी हैं। बड़ी बेटी चांदनी की शादी हो चुकी है, छोटी बेटी स्नेहा याकूब अपनी मां के साथ रहती है। कभी कभी पिता की हाल-चाल लेने राप्तीनगर आती जाती रहती है। सोमवार को स्नेहा का जन्मदिन था वह पिता के पास पहुंची तो कमरे में फर्श पर मुंह के बल उनका शव पड़ा था। जिसकी सूचना उसने पड़ोसियों के साथ ही शाहपुर पुलिस को दी।

chat bot
आपका साथी