कल से गुलजार होेंगे मॉल एवं रेस्टोरेंट, इस बार मेन्यू में होंगे यह खास डिश Gorakhpur News

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की वजह से सरकार ने काेरोना कर्फ्यू लगाया था। संक्रमण के मामले कम होने पर सरकार ने बाजार तो खोल दिया लेकिन माल एवं रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति नहीं दी। सोमवार से माल और रेस्टोरेंट दोनों खुल जाएंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:02 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:02 AM (IST)
कल से गुलजार होेंगे मॉल एवं रेस्टोरेंट, इस बार मेन्यू में होंगे यह खास डिश Gorakhpur News
गोरखपुर में सोमवार से होटल व मॉल खुल रहे हैं। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जेएनएन। लंबे समय से बंद पड़े माल एवं रेस्तरां सोमवार से मेहमानों के लिए खुल जाएंगे। एक माह से रेस्तरां से सिर्फ होम डिलीवरी हो रही थी। लोग अब सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए रेस्तरां में जाकर लंच व डिनर कर सकेंगे। रेस्तरां में 50 फीसद सीटिंग की व्यवस्था होगी, ताकि शारीरिक दूरी का पालन किया जा सकें। वहीं माल भी गुलजार होगा। मल्टीप्लेक्स को छोड़ माल के अंदर मौजूद सभी शोरूम खुलेंगे। माल एवं रेस्टाेरेंट संचालकों ने साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेश का काम शुरू कर दिया है। बिना मास्क किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी।

इन नियमों से खुलेंगे रेस्टोरेंट

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की वजह से सरकार ने काेरोना कर्फ्यू लगाया था। संक्रमण के मामले कम होने पर सरकार ने बाजार तो खोल दिया, लेकिन माल एवं रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति नहीं दी। हालांकि रेस्टोरेंट को होम डिलेवरी करने की छूट दी गई थी। सोमवार से माल और रेस्टोरेंट दोनों खुल जाएंगे। पार्क रोड स्थित करी आन रेस्टोरेंट के संचालक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि स्टाफ मास्क, फेसशीट, फुट कवर और दस्तानों के बिना कोई काम नहीं करेगा। उन्हें खासतौर पर प्रशिक्षण दिया गया है।

मेेेेेन्यू में शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले ड्रिंक और सूप

इसके अलावा मेन्यू में शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले ड्रिंक और सूप को भी शामिल किया गया है। सिनेमा रोड स्थित ब्लैक हार्स रेस्टोरेंट के संचालक ध्रुव श्रीवास्तव ने बताया कि रेस्तरां खुलने की सूचना मिलते ही बाहर गए स्टाफ को वापस बुला लिया गया है। स्टाफ को सुरक्षा नियमों का पालन करने के लिए प्रशिक्षण दिया गया है, जिससे कस्टमर को कोई परेशानी न हो और उनका विश्वास बना रहे। प्रवेश करने से पहले कस्टमर की पूरी जांच की जाएगी।

इसमें सैनिटाइज करने के अलावा उसके तापमान की भी जांच होगी। रेस्तरां में प्रत्येक टेबल को कस्टमर के बैठने से पहले और बाद में सैनिटाइज किया जाएगा। दूसरी तरफ सिटी माल, ओरियन माल एवं एडी माल में सफाई एवं सैनिटाइजेश शुरू हो गया है। वहां आने का नाम, पता व मोबाइल नंबर रजिस्टर में दर्ज होगा। गेट पर ही थर्मल स्कैनर की व्यवस्था होगी।

साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन का काम शुरू हो गया है। माल के अंदर जितने शोरूम हैं उसके संचालक रविवार को सफाई एवं सैनिटाइज कराएंगे। इसके बाद एक टीम निरीक्षण करेगी। किसी को भी बिका मास्क के माल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। - सुनित टेकरीवाल, निदेशक ओरियल माल।

पूरे एहतेयात के साथ माल खोला जाएगा। गेट पर थर्मल स्कैनर एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी। हर चार घंटे पर पूरे माल की सफाई होगी। कोविड-19 के नियमों का पूरी तरह पालन कराया जाएगा। माल में आने वालों को हाथ सैनिटाइज कराने के बाद पंजिका में नाम दर्ज कराना होगा। - शोभित दास, निदेशक एडी माल।

chat bot
आपका साथी