नकलविहीन कराएं बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा: डीएम

परीक्षा के दौरान कोविड गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराएं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:30 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:30 AM (IST)
नकलविहीन कराएं बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा: डीएम
नकलविहीन कराएं बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा: डीएम

संतकबीर नगर: डीएम दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को बैठक हुई। डीएम ने एसपी डा. कौस्तुभ की मौजूदगी में बीएड के संयुक्त प्रवेश परीक्षा को नकलविहीन कराने के लिए विभिन्न बिदुओं पर अधिकारियों के साथ विमर्श किया। कोविड गाइडलाइन का पालन कड़ाई से कराते हुए परीक्षा कराने के निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि छह अगस्त को दो पालियों में बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा होनी है। नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए प्रत्येक केंद्र पर केंद्र प्रतिनिधि व स्टैटिक मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा पर्याप्त संख्या में पुलिस बल व जिला प्रशासन के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। प्रत्येक स्टैटिक मजिस्ट्रेट अपने-अपने परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होकर नकलविहीन परीक्षा कराएंगे। प्रवेश परीक्षा के दौरान पर्यवेक्षक अपने पास मोबाइल नहीं रखेंगे। केंद्रों पर परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को कोरोना गाइडलाइन का अक्षरश: पालन करना होगा। उन्हें चेहरे पर मास्क लगाना होगा, शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। सैनिटाइजर का प्रयोग करना होगा। बैठक में एडीएम मनोज कुमार सिंह, एएसपी संतोष कुमार सिंह, सभी एसडीएम व तहसीलदार के अलावा सभी परीक्षा केंद्र के पर्यवेक्षक एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे । 30 सितंबर तक जिले में लागू रहेगा धारा 144

संतकबीर नगर: जनपद में दो अगस्त से 30 सितंबर तक धारा 144 लागू रहेगा। डीएम दिव्या मित्तल ने जवाहर नवोदय प्रवेश परीक्षा, बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा,प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक लिखित परीक्षा, स्वतंत्रता दिवस, मोहर्रम, जन्माष्टमी के पर्व को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए यह कदम उठाई हैं।

डीएम ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इस अवधि में बिना अनुमति के जनसभा व अन्य कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जा सकेंगे। जुलूस नहीं निकाले जा सकेंगे। पांच या इससे अधिक लोग एक जगह इकट्ठे नहीं रह सकेंगे। सिख समुदाय के लोग कृपाण लेकर आ-जा सकेंगे। बाकी लोग अस्त्र-शस्त्र लेकर आ-जा नहीं सकेंगे। धारा 144 का कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा। इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी