सीएम योगी आदित्‍यनाथ से मिलीं मैथिली ठाकुर, गुरु गोरक्षनाथ के दर्शन किए

पिता रमेश ठाकुर ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मुलाकात के दौरान उन पलों को याद किया जब वह मैथिली से पहली बार देहरादून में मिले थे। मैथिली ने प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने के फैसले को लेकर मुख्यमंत्री को बधाई दी।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 02:07 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 07:02 PM (IST)
सीएम योगी आदित्‍यनाथ से मिलीं मैथिली ठाकुर, गुरु गोरक्षनाथ के दर्शन किए
पिता और भाई के साथ मुख्‍यमंत्री से मुलाकात करतीं लोक गायिका मैथिली ठाकुर।

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर महोत्सव के भोजपुरी नाइट में बुधवार शाम अपने सुरीले लोकगीतों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करने बाद सुबह गायिका मैथिली ठाकुर पिता और भाई के साथ गोरखनाथ मंदिर पहुंचीं। वहां उन्होंने पहले गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन-पूजन किया और फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। पिता रमेश ठाकुर ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मुलाकात के दौरान उन पलों को याद किया, जब वह मैथिली से पहली बार देहरादून में मिले थे। मैथिली ने प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने के फैसले को लेकर मुख्यमंत्री को बधाई दी और कहा कि इससे राज्य के कलाकारों को अपने घर में काम मिलेगा, उन्हें बड़े शहरों की ओर रुख नहीं करना होगा।

स्थानीय कलाकारों को मंच देगा मिनी लाइव एप

सांसद रवि किशन ने मकर संक्रांति के अवसर पर स्थानीय कलाकारों को प्लेटफार्म देने के लिए युवाओं की ओर से तैयार किया गया मिनी लाइव एप लांच किया। एप का लक्ष्य आत्मनिर्भर भारत को बढ़ावा देना रहा। इस अवसर पर एप के ब्रांड एंबेसडर के तौर पर सांसद रवि किशन ने कहा कि इस एप के माध्यम से स्थानीय कलाकारों की प्रतिभा देश के सामने आएगी। इससे कलाकारों को रोजगार तो मिलेगा ही, पहचान भी बनेगी। सांसद ने कहा कि यह एप सरकार की मंशा को पूरा करने वाला साबित होगा। मिनी एप के फाउंडर बृजेश कश्यप ने बताया कि इस एप को पूर्वांचल के युवाओं ने मिलकर बनाया है। इसके जरिए कलाकारों को पहचान के साथ-साथ रोजगार देने की कोशिश की जाएगी। यह स्थानीय कलाकारों का बेहतरीन मंच साबित होगा, ऐसा विश्वास है।

रवि किशन के हाथों राधा मंगलामुखी का मुहूर्त

मलय इंटरटेनमेंट की शार्ट फिल्म राधा मंगलामुखी का मुहूर्त विष्णुनगर बशारतपुर में सांसद रवि किशन द्वारा समारोह पूर्वक संपन्न हुआ। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी के सदस्य और लोकगायक राकेश श्रीवास्तव, साहित्यकार बागेश्वरी प्रसाद मिश्र आदि मौजूद रहे। फिल्म के बारे में निर्माता-निर्देशक मलय मिश्रा ने बताया कि यह फिल्म एक किन्नर के जीवन पर आधारित है। फिल्म में मुख्य भूमिका भोजपुरी फिल्मों के स्टार विमल पांडेय निभाएंगे। कहानी और संवाद अजयश्री का है। संगीतकार ओमी मिश्र का संगीत निर्देशन होगा। गीतों के पींटू प्रीतम सुर देंगे।

chat bot
आपका साथी