मुख्यमंत्री के हाथों होगा महंत दिग्विजनाथ स्मृति द्वार का लोकार्पण, जानिए कितने रुपये हुए खर्च

महंत दिग्विजनाथ स्मृति द्वार का लोकार्पण 23 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। मुख्यमंत्री योगी लोकार्पण और 10 लाख रुपये की लागत से स्मृति द्वार से पार्क तक के संपर्क मार्ग की साइडपटरी व कालोनी में ही महंत दिग्विजय नाथ पार्क के सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास करेंगे।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 04:39 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 04:39 PM (IST)
मुख्यमंत्री के हाथों होगा महंत दिग्विजनाथ स्मृति द्वार का लोकार्पण, जानिए कितने रुपये हुए खर्च
वार्ड नं. 12 में तैयार महंत दिग्विजय नाथ द्वार। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : वार्ड नंबर 12 जनप्रिय विहार में बने महंत दिग्विजनाथ स्मृति द्वार का लोकार्पण 23 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। मुख्यमंत्री योगी स्मृति द्वार के लोकार्पण और 10 लाख रुपये की लागत से स्मृति द्वार से पार्क तक के संपर्क मार्ग की साइडपटरी व कालोनी में ही महंत दिग्विजय नाथ पार्क के सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास करेंगे।

मुख्यमंत्री से मिलकर लोकार्पण और शिलान्यास का किया था अनुरोध

महापौर सीताराम जायसवाल और नगर निगम के उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा ने बताया कि 17 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर लोकार्पण और शिलान्यास का अनुरोध किया गया था। मुख्यमंत्री ने अपना समय दे दिया है।

महंत दिग्विजयनाथ पार्क में स्मृति द्वार का लोकार्पण 23 सितंबर को

सर्किट हाउस के पास स्थित महंत दिग्विजनाथ पार्क में 23 सितंबर को होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री स्मृति द्वार का लोकार्पण और अन्य कार्यों का शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान होंगे। महापौर सीताराम जायसवाल ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में पूरे प्रदेश का चतुर्दिक विकास हो रहा है।

भाजपाइयों ने दिव्यांग बच्चों में बांटा फल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित सेवा सप्ताह कार्यक्रम के तहत भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की महानगर इकाई की ओर से दृष्टिबाधित दिव्यांग और मानसिक मंदता विद्यालय छात्रावास नार्मल परिसर में बच्चों को फल का वितरण किया गया।

दिव्यांगों को मुख्य धारा में शामिल करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही केंद्र व प्रदेश सरकार

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार दिव्यांगों को समाज की मुख्य धारा में शामिल करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। अध्यक्षता महानगर उपाध्यक्ष सच्चिदानंद शर्मा ने की और संचालन शिवानंद सिंह ने किया। कहा कि सरकार ने सभी वर्गों के बारे में सोचा है और उनके लिए लगातार बेहतर किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी