कार में आपत्तिजनक स्थिति में था प्रेमी युगल, पुलिस के टोकने पर हुआ फ‍िल्‍मी ड्रामा Gorakhpur News

गोरखपुर में कार में बैठे प्रेमी युगल सिपाहियों को देखकर भागने लगे। उनकी गतिविधि संदिग्‍ध लगने पर सिपाहियों ने कंट्रोल रूम में सूचना दे दी जिसके बाद पूरे जिले में चेकिंग शुरू हो गई। पकड़े जाने पर जमकर हंगामा हुआ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 07:05 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 07:00 PM (IST)
कार में आपत्तिजनक स्थिति में था प्रेमी युगल, पुलिस के टोकने पर हुआ फ‍िल्‍मी ड्रामा Gorakhpur News
गोरखपुर मे पकड़े जाने पर प्रेमी युगल ने जमकर हंगामा किया। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर के तारामंडल क्षेत्र में शनिवार की शाम नौकायन के पास कार में बैठे प्रेमी युगल सिपाहियों को देखकर भागने लगे। उनकी गतिविधि संदिग्‍ध लगने पर सिपाहियों ने कंट्रोल रूम में सूचना दे दी जिसके बाद पूरे जिले में चेकिंग शुरू हो गई। खोराबार पुलिस ने सूचना के आधार पर घेराबंदी कर कार सवार युवक व युवती को पकड़ लिया जिसके बाद सच्‍चाई मालूम हुई।

कार में आपत्तिजनक स्थित में थे प्रेमी युगल

शनिवार की शाम पांच बजे के करीब नौकायन केंद्र पर सिपाही गश्‍त कर रहे थे। कार में बैठे युवक और युवती को आपत्तिजनक स्थित में देख सिपा‍हियों ने टोका तो भागने लगे। संदेह होने पर उन्‍होंने सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में देने के साथ ही बाइक से पीछा शुरू कर दिया। कार सवार प्रेमी युगल देवरिया बाइपास के रास्‍ते खोराबार की तरफ निकल गए। जानकारी होने पर खोराबार पुलिस ने घेराबंदी की तो थाने सामने से होते हुए जंगल की तरफ निकल गए। लेकिन थानेदार ने घेराबंदी कर उन्‍हें पकड़ लिया। 

युवक का शांतिभंग में चालान

भागते समय कार सवार युवक ने दो बाइक सवार को ठोकर भी मार दी। लेकिन संयोग ठीक रहा कि कोई हताहत नहीं हुआ। पूछताछ में पता चला कि युवती चिलुआताल क्षेत्र की रहने वाली है। चौरीचौरा के रहने वाले युवक से उसका प्रेम संबंध है। शनिवार को प्रेमी से मिलने नौकायन केंद्र गई। सिपाहियों के टोकने पर डरकर भागने लगे। प्रभारी निरीक्षक खोराबार नासिर हुसैन ने बताया कि युवती को मां के साथ घर भेज दिया गया है। युवक का शांतिभंग में चालान होगा।

पांच दिन तक नाबालिग को थाने में बिठाने के बाद पुलिस ने भेजा जेल

उधर, सहजनवा थाना क्षेत्र में एक नाबालिग को पांच दिन तक थाने पर बिठाने के बाद उसे पुलिस ने छेड़खानी के आरोप में जेल भेजा है। आरोपित के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उनका विपक्षी से भूमि विवाद है। इसे लेकर मारपीट भी हुआ है। ऐसे में विपक्षी के द्वारा उन्‍हें फंसाया जा रहा है। सहजनवा थाने की घघसरा चौकी पुलिस ने शनिवार को छेड़खानी के आरोप में एक व्‍यक्ति गिरफ्तार किया है। आरोपित का नाम गोविंद निषाद है। वह थाना क्षेत्र के ग्राम गोविंदपुर का निवासी है। बीते 17 सितंबर की रात को घघसरा बाजार के पास आरोपित ने एक किशोरी से छेड़खानी की थी। विरोध करने पर उसे मारापीटा भी था। चौकी प्रभारी विशाल उपाध्‍याय ने बताया कि किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था। भोर में उसे उसके घर से ही गिरफ्तार कर लिया।

परिजन का आरोप फर्जी मुकदमे में फंसा रही पुलिस

आरोपित के परिजनों ने आरोप लगाया कि किशोरी के परिवार से उनके भूमिविवाद है। इसे लेकर उनके पुत्र पर छेड़खानी का मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्‍होंने यह भी कहा है कि उनका पुत्र अभी नाबालिग है। यह मामला सहजनवा विधायक शीतल पाण्‍डेय के भी संज्ञान में आया है। उन्‍होंने कहा कि यदि किसी को पांच दिन तक थाने पर बिठाया जा रहा है। आरोपित नाबालिग है। बावजूद इसके मनमानी पूर्वक उसे जेल भेजा जा रहा है तो यह गलत है। इसकी एसएसपी से शिकायत होगी।

जांच के बाद ही आरोपित पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित बालिग है। थाने पर पांच दिन तक बैठाए जाने की बात पूरी तरह से झूठ है। - बैजनाथ, प्रभारी थानाध्‍यक्ष सहजनवा

महिला पर रुपये हड़पने का आरोप, केस दर्ज कर पुलिस ने भेजा जेल

गुलरिहा के बनगाई गांव की रहने वाली महिला ने स्‍वयं सहायता समूह की महिलाओं को झांसा देकर 35 लाख रुपये हड़प लिए। पीडि़त महिलाओं की शिकायत पर केस दर्ज कर पुलिस ने शनिवार की सुबह आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। दोपहर बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया। बनगाई गांव की गिरजा देवी ने पुलिस को दिए तहरीर में लिखा है कि उनके गांव की शकुंतला देवी समूह की 100 से अधिक महिलाओं को झांसा देकर उनके खाते से रुपये निकलवाकर ले लिया। रुपये मांगने पर वह मुकर गई। शकुंतला ने उनसे 1.15 लाख रुपये लिए हैं। आरोप है कि शकुंतला ने समूह की 100 से अधिक महिलाओं से लगभग 35 लाख रुपये लेकर हड़प लिया है। प्रभारी निरीक्षक गुलरिहा रवि राय ने बताया की आरोपित महिला के खिलाफ जालसाजी कर रुपये हड़पने का केस दर्ज कर शनिवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया।मामले की जांच की जा रही है। साक्ष्‍य के आधार पर कार्रवाई होगी।

पुल से नदी में कूदा अधेड़

बड़हलगंज-दोहरीघाट सरयू पुल से शनिवार शाम एक अधेड़ ने नदी में छलांग लगा दी। वह दोहरीघाट कस्‍बे का निवासी है। अधेड़ का नाम सुमेर मद्धेशिया है। घटना के बाद पुलिस द्वारा गोताखोर लगाकर नदी में उसकी तलाश की जा रही थी, लेकिन उसका पता नहीं चल सका है। बताया है कि पारिवारिक कलह को लेकर वह परेशान था।

chat bot
आपका साथी