top menutop menutop menu

Highlights Coronavirus Gorakhpur News: गोरखपुर में पांच की मौत, SDM समेत 141 नए पाजिटिव मिले

Highlights Coronavirus Gorakhpur News: गोरखपुर में पांच की मौत, SDM समेत 141 नए पाजिटिव मिले
Publish Date:Mon, 03 Aug 2020 07:00 AM (IST) Author: Pradeep Srivastava

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में सोमवार को पांच कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इसमें दो की मौत संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, लखनऊ व तीन की बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में हुई। सोमवार को कोरोना संक्रमण के कुल 657 नमूनों की जांच हुई। 516 निगेटिव व 141 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें केवल शहर के 90 मरीज हैं। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 2619 हो गई है। 59 की मौत हो चुकी है। 951 स्वस्थ होकर घर गए। 1609 लोगों का इलाज चल रहा है। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की। 

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के 42 वर्षीय कर्मचारी मुर्तुजा हुसैन प्राचार्य कार्यालय में सफाई कर्मी पद पर तैनात थे। पांच दिन पहले उसकी तबीयत खराब हुई। 31 जुलाई को कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिला जेल के आवासीय कॉलोनी में रहने वाले 38 वर्षीय कृष्णमोहन सिंह को सांस लेने में दिक्कत थी। 30 जुलाई को उन्हें बीआरडी में भर्ती कराया था। मोहद्दीपुर की 30 वर्षीय नवनीत कौर को 31 जुलाई को बीआरडी में भर्ती कराया था। इनकी सोमवार को मौत हो गई। ललित कला अकादमी के सदस्य व गोरखनाथ निवासी 54 वर्षीय राजीव केतन तथा शहर के ही 42 वर्षीय यूटी कृष्णमोहन पीजीआइ में भर्ती थे। रविवार की देर रात उनकी मौत हो गई। एसडीएम सदर कार्यालय के कई कर्मी पिछले दिनों पॉ‌जिटिव पाए गए थे। ए‌हतियात के तौर पर एसडीएम सदर ने भी जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इसके बाद वह होम आइसोलेट हो गए हैं। इनके अलावा मुख्य राजस्व अधिकारी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पादरीबाजार के एक ही परिवार के तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें चार साल का एक मासूम भी शामिल है। लालडिग्गी के एक ही परिवार के दो लोग, रुतमपुर के आंबेश्वरी अपार्टमेंट के रहने वाले एक ही परिवार के दो लोग, गोला थाना के तीन कर्मी, भीटी खोरिया के एक ही परिवार के तीन लोग, पिपरौली के नेवास के एक ही परिवार के चार लोग, जगन्नाथपुर के एक ही परिवार के दो लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसी मोहल्ले के सात अन्य अलग-अलग परिवारों के लोग संक्रमित मिले हैं। हुमायूंपुर में एक ही परिवार के दो लोग, इसमें एक चार साल का बच्चा। 
शहर के मामले
बंसतपुर- 03
हुमांयूपुर उत्तरी- 04
बशारतपुर- 08
गोरखनाथ- 02
जगन्नाथपुर- 09
रोडवेज- 04
सदर- 02
कैंट थाना- 01
कलेक्ट्रेट परिसर- 03
रेलवे- 02
धर्मशाला-01
कूड़ाघाट-03
घोष कंपनी- 02
बिछिया- 07
जटेपुर उत्तरी- 03
तारामंडल- 01
बरगदवां- 01
विष्पुपुरम- 01
माधोपुर- 02
शाहपुर- 01
आर्यनगर- 02
जनप्रिय विहार- 03
विकास नगर- 01
झारखंडी- 02
रामगढ़ताल- 01
लच्छीपुर- 01
अन्य- 20 
 
भटहट के गुलहरिया- 01
चरगांवा- 01
सेमरा- 01
मानीराम- 01
बीआरडी- 07
पादरी बाजार- 04
शिवपुर सहबाजगंज- 01
गोला- 01
अतरौला- 01
वार्ड नंबर पांच- 01
कौड़ीराम के मलाव- 01
खजनी के उनवल खास- 01
खोराबार के नंदानगर- 01
पॉली के ‌टिकरिया- 01
पिपराइच- 03
पिपरौली के गीडा थाना- 02
भीटी- 05
चौरीचौरा- 01
सहजनवां- 01
अन्य- 16

इसके पूर्व रविवार को जिले में  217 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। दो संक्रमितों ने दम भी तोड़ा है। रविवार को 693 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। संक्रमितों में शहर के 155 मरीज शामिल हैं। जिनमें संक्रमण पाया गया है, उनमें रोडवेज और आइजीएल गीडा के कर्मचारियों के अलावा और गगहा थाना क्षेत्र के छह पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। इससे पहले एक अगस्त को अधिकतम 137 कोरोना पाॅजिटिव मिले थे। अब तक जिले में कोरोना के 2479 मरीज मिल चुके हैं। इनमें 1477 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि 948 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या 54 हो गई है।

रोडवेज के 14 से अधिक कर्मचारियों के पॉजिटिव मिलने के बाद विभाग ने जांच में तेजी दिखाई। दो दिन पहले करीब एक दर्जन से अधिक कर्मचारियों का नमूना लिया गया था, जिनमें छह लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा गायत्रीनगर, रुस्तमपुर, बसंतपुर, जटेपुर, रामदत्तपुर, माधोपुर, हुमायूंपुर, रेती चैक, रामजानकी नगर, गोकुलपुरम, रकाबगंज, जाफराबाजार, इलाहीबाग, बरगदवां, दिलेजाकपुर, शेषपुर, साहबगंज, रामनगर, शाहमारूफ, शिवपुर शाहबाजगंज, तिवारीपुर, पुर्दिलपुर, नार्मल रोड, तुर्कमानपुर, बेतियाहाता, जटाशंकर, माधोपुर, इस्माइलपुर, गोलघर मोहल्लों में एक-एक मरीज मिले हैं। जाफरा बाजार के दो, कूड़ाघाट के पांच, अलहदादपुर के तीन, हांसुपूर के पांच, बिछिया के दो, रसूलपुर के दो, जटेपुर उत्तरी के तीन, अधिंयारी बाग के पांच, मोहद्दीपुर के छह, धर्मशाला बाजार के चार, गोरखनाथ क्षेत्र के तीन, बक्शीपुर के दो, बशारतपुर के तीन, सिविल लाइन के तीन, पादरी बाजार के दो, कौआबाग के तीन, सूर्य विहार कॉलोनी के तीन, रेती चैक के दो, नरसिंहपुर के दो, लच्छीपुर केदो, तारामंडल के छह, कूड़ाघाट के पांच, राजेंद्र नगर पश्चिम के दो लोग संक्रमित पाए गए हैं।

 

कोरोना के चपेट में कई परिवार

शहर के कई परिवार भी कोरोना की चपेट में आए हैं। इनमें विकास नगर कॉलोनी दो परिवार के दो-दो लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा सात अन्य लोग भी इसी मोहल्ले के संक्रमित मिले हैं। सूरजकुंड के एक ही परिवार के तीन लोग, सोनबरसा बुजुर्ग के एक ही परिवार के दो लोग, अहलादपुर के एक ही परिवार के तीन लोग, सिद्धार्थनगर के एक ही परिवार के दो लोग, पैडलेगंज में दो परिवार के दो-दो लोग, समेत इसी मोहल्ले के पांच अन्य लोग, शाहपुर के आवास विकास कॉलोनी के दो परिवार के दो-दो लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसी मोहल्ले के सात अन्य अलग-अलग परिवारों के लोग संक्रमित मिले हैं। सूरज कुंड के एक ही परिवार के तीन लोग, कूड़ाघाट के एक ही परिवार के दो लोग, अधिंयारी बाग के एक ही परिवार के दो लोग, माधोपुर के एक ही परिवार के चार लोग, धर्मशाला में दो परिवार के दो-दो लोग, आरटीओ कार्यालय के दो कर्मी, गगहा थाना के छह कर्मी, इनमें दो महिलाकर्मी, सिविल लाइंस के एक ही परिवार के दो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

इन ग्रामीण इलाकों में मिले मरीज

सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में बांसगांव के बिस्टौली, लहसड़ी में एक-एक, बड़हलगंज के पॉवरहाउस का एक कर्मी, महुलिया घोयल का एक, कैंपियरगंज का एक, चरगांवा दो, जगंल धूसड़, बनकटवा में एक-एक, गोला के रानीपुर, सूरदापार, नेवादा, गोला में एक-एक, जंगल कौड़िया, सुभाष नगर, डोहिरया बाजार में एक-एक, कौड़ीराम के सोनबरसा बुजुर्ग में दो, खजनी के हरिहरपुर टोला हरदी में एक, खोराबार के जगंलधारी में दो, बीडीओ कार्यालय, जंगल पादरी, कुसम्ही बाजार में एक-एक, पिपरौली के गीडा में चार, सहजनवां के आईजीएल बोकटा, बुदहट, डोगरमाफी में एक-एक, पाली के नेवास में एक संक्रमित मिला है।

एक ने लखनऊ तो दूसरे ने गोरक्षनाथ चिकित्सालय में दम तोड़ा

कोरोना की चपेट में आने से शहर के जिन दो लोगों की मौत हुई है, उनमें शहर के रहने वाले 28 वर्षीय युवक कृष्ण मोहन सिंह को सांस लेने में तकलीफ थी। केजीएमयू में परिजनों ने 30 जुलाई को भर्ती कराया था। जहां पर जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गई। वहीं, गोरखनाथ क्षेत्र की रहने वाले 27 वर्षीय सरिता देवी 28 जुलाई को गोरक्षनाथ चिकित्सालय में भर्ती हुई थी। उन्हें किडनी की दिक्कत थी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.