Coronavirus Gorakhpur News Updates: सिद्धार्थनगर में भी कोरोना के सात नए मरीज मिले

Live Coronavirus Gorakhpur News Updates 26 May 2020 गोरखपुर-बस्‍ती मंडल की कोरोना वायरस की खबराेें के लिए बने रहें हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 09:41 AM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 10:31 PM (IST)
Coronavirus Gorakhpur News Updates: सिद्धार्थनगर में भी कोरोना के सात नए मरीज मिले
Coronavirus Gorakhpur News Updates: सिद्धार्थनगर में भी कोरोना के सात नए मरीज मिले

गोरखपुर, जेएनएन। सिद्धार्थनगर में जिले में मंगलवार को सात नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। संक्रमित मिले मरीजों में एक इटवा, चार शोहरतगढ़ और दो सदर तहसील क्षेत्र के विद्यालय में क्वारंटाइन थे। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य महकमा सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। सात नए मरीजों के मिलने के बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 88 हो गई है। हालांकि इसमें से अब तक संक्रमित 26 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को जा चुके हैं। जबकि एक कि मौत हो गई है।जिले के शोहरतगढ़ तहसील क्षेत्र भाद मुस्तहकम को हॉट स्पाट घोषित किया गया है। इस गांव में तीन लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। यह लोग गांव के विद्यालय में क्वारंटीन थे और मुंबई से आए हुए हैं। 

देवरिया में कोरोना के सात और मरीज मिले

देवरिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को मेडिकल कॉलेज से आई 77 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव और सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। सभी तरकुलवा, बरहज क्षेत्र के रहने वाले है। इस तरह से देवरिया जिले में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 59 हो गई है। जिसमें एक्टिव 50 हैं। सीएमओ डॉ आलोक पांडेय ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सभी गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम जा रही है। गावो के सैनिटाइज करने के साथ ही सील किया जा रहा है। अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 59 पहुच गई है।

 गोरखपुर में छह नए केस मिले, एक की मौत

गोरखपुर में मंगलवार को आई कोरोना जांच में 6 और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस बीच एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई है।  

उधर, बड़हलगंज के कैलाश (45) की मंगलवार को मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। उनका अंतिम संस्कार राजघाट पर कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत करा दिया गया। यह जिले की पांचवीं मौत है। सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि बड़हलगंज के बेलसड़ी गांव में होम क्वारंटाइन व्यक्ति की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें सोमवार को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। गांव को सील करने की कार्यवाही शुरू हो गई है।

कैलाश 19 मई को मुंबई से परिवार के पांच सदस्यों के साथ घर आए थे। जिसके बाद उन्हें घर पर ही क्वारंटाइन किया गया था। सोमवार की सुबह उन्हें सांस फूलने की शिकायत हो गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल से उन्हें मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया था।

गोरखपुर-बस्ती मंडल में 33 नए पॉजिटिव

गोरखपुर और बस्ती मंडल में 33 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बस्ती में सोमवार को 16 लोगों की रिपोर्ट जारी हुई। सभी पॉजिटिव पाए गए। सभी प्रवासी श्रमिक हैं। यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 95 और संक्रमितों की कुल संख्या 140 हो गई है। दो की मौत हो चुकी है। गोरखपुर में कुल 62 नमूनों की रिपोर्ट आई। 54 निगेटिव आए, आठ में संक्रमित मिले। जिले में  संक्रमितों की संख्या 53 हो गई है। छह ठीक होकर घर जा चुके हैं। एक्टिव केस 43 हैं। चार की मौत हो चुकी है। महराजगंज में छह नए पॉजिटिव पाए गए हैं। यहां कुल संख्या 45 और एक्टिव केस 31 हैं। सिद्धार्थनगर में दो और पॉजिटिव मिले हैं। यहां कुल संख्या 81 और एक्टिव केस 55 हैं। कुशीनगर में एक नया केस मिला है। यहां कुल संख्या दस और एक्टिव केस पांच हैं। तीन ठीक हो चुके हैं। दो की मौत हो चुकी है। उधर, बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को एक और संक्रमित की मौत हो गई।

गोरखपुर व सिद्धार्थनगर में दो कोरोना संक्रमितों की मौत

गोरखपुर व सिद्धार्थनगर में सोमवार को एक-एक कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। दोनों का बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर में इलाज चल रहा था। गोरखपुर में कोरोना से मरने वालों की संख्या चार हो गई है। सिद्धार्थनगर में पहली मौत है। सीएमओ गोरखपुर डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि इंदरपुर, कैंपियरगंज निवासी 60 वर्षीय दयाराम 13 मई को मुंबई से ट्रेन से बस्ती और फिर ट्रक से सहजनवां आए थे। 16 मई को उन्हें डेंटल कॉलेज, गीडा में क्वारंटाइन कराया गया था। 20 मई को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सीएमओ सिद्धार्थनगर डा. सीमा राय ने बताया कि मिठवल ब्लाक के ग्राम गोल्हौरा निवासी युवक संचित कुमार मुंबई से 18 मई को यहां पहुंचा था। 23 मई को तबीयत खराब होने पर पहले जिला अस्पताल और बाद में 24 मई को मेडिकल कालेज भेजा गया था। 

chat bot
आपका साथी