Liquor Shops Opened in Gorakhpur: गोरखपुर में खुल गईं शराब की दुकानें, पांच बजते ही गिर जाएंगे दुकानों के शटर

जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन की सहमति के बाद आबकारी विभाग ने गुरुवार से दुकानों को खोलने का निर्णय लिया है। इस क्रम में गुरुवार को सुबह दस बजे शराब की दुकानें खुल गईं। दुकानों पर सुबह से ही लंबी लाइन लग गई थी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:15 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:10 AM (IST)
Liquor Shops Opened in Gorakhpur: गोरखपुर में खुल गईं शराब की दुकानें, पांच बजते ही गिर जाएंगे दुकानों के शटर
गोरखपुर में गुरुवार से शराब की दुकानें खुल गईं। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में शराब की दुकानें गुरुवार को खुल गईं। सुबह दस बजे से ही दुकानों पर खराब खरीदने वालों की लाइन लग गई। दुकानें शाम पांच बजे तक खुली रहेंगी। दुकानों पर मास्क लगाकर ही जाने वालों को ही शराब मिलेगी।

विभाग को एक महीने में होती है 80 करोड़ रुपये की आय

शासन की ओर से शुरू की गई साप्ताहिक बंदी के कारण 30 अप्रैल से ही शराब की दुकानें बंद हैं। इस दौरान जहां शराब के शौकीनों को दिक्कत हुई वहां आबकारी विभाग को भी राजस्व का नुकसान हुआ। अनुमान के मुताबिक 30 अप्रैल से अब तक दुकानें बंद होने से करीब 30 करोड़ रुपये राजस्व का नुकसान हुआ है। विभाग को एक महीने में शराब की बिक्री से करीब 80 करोड़ रुपये की आय होती है। प्रदेश में शराब की दुकानें खोलने को लेकर लगातार मांग चल रही थी। शासन ने यह फैसला जिलाधिकारियों पर छोड़ दिया था। आसपास के कुछ जिलों में शराब की दुकान खुल गई थी लेकिन गोरखपुर में इसको लेकर फैसला नहीं हो पाया था। 

सुबह दस से पांच बजे तक खुलेंगी दुकानें

बुधवार को जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन ने इस संबंध में सहमति दे दी, जिसके बाद आबकारी विभाग ने गुरुवार से दुकानों को खोलने का निर्णय लिया है। शराब की दुकान संचालित करने वाले लोगों को इस बात की जानकारी दे दी गई है। जिला आबकारी अधिकारी बीपी सिंह ने बताया कि 13 मई को सुबह 10 से शाम पांच बजे तक गोरखपुर में भी शराब की दुकानें खुलेंगी। दुकानों पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य होगा और बिना मास्क के किसी को शराब नहीं बेची जा सकेगी। माडल शाप से भी केवल शराब की बिक्री होगी, वहां बैठकर शराब पीने की अनुमति नहीं रहेगी।

चोरी-छिपे बिक रही थी शराब

दुकानें न खुलने के कारण शराब के शौकीनों को काफी मशक्क्त के बाद शराब मिल पा रही थी। कुछ दुकानों से चोरी-छिपे शराब बेची जा रही थी। कुछ दिन पहले से ही महराजगंज, कुशीनगर जैसे जिले में शराब की दुकानें खुल जाने से लोग बार्डर वाली दुकानों से जाकर शराब ला रहे थे।

chat bot
आपका साथी